Thursday, November 23,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

धुंध से निपटने को दिल्ली में करवाई जाएगी कृत्रिम बारिश

Publish Date: November 12 2017 11:57:57am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : धुंध से परेशान दिल्ली को बचाने के लिए अब कृत्रिम बारिश करवाने की योजना बनाई गई है। इसके लिए हेलीकॉटर का इस्तेमाल किया जाएगा। सम-विषम लागू करने से पीछे हटने के बाद दिल्ली सरकार अब कृत्रिम बारिश कराने को लेकर कोशिश कर रही है। इसके लिए हेलीकॉप्टर सेवा देने वाली कंपनी पवन हंस से बातचीत के बाद सोमवार को सरकार ने फिर एक बैठक बुलाई है। 

बैठक में हेलीकॉप्टर से बारिश को लेकर चर्चा की जाएगी। दिल्ली सरकार ने इस बैठक में विशेषज्ञों को बुलाया है। दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने बताया कि कृत्रिम बारिश कराने को लेकर हमारी कोशिश जारी है। सोमवार शाम चार बजे इसके तकनीकी पहलुओं के साथ फायदे-नुकसान को लेकर बैठक बुलाई गई है।

बैठक में आला अधिकारी, पवन हंस के प्रतिनिधियों के साथ इस क्षेत्र के विशेषज्ञ शामिल होंगे। इसमें पानी के छिड़काव को लेकर आखिरी फैसला लिया जाएगा। बताते चलें कि सम-विषम सोमवार से लागू नहीं करने का फैसला लेने के साथ सरकार के लिए राहत की बात यह है कि शनिवार को प्रदूषण स्तर में गिरावट दर्ज हुई है।

हालांकि रविवार को स्थिति ऐसी ही रहने की उम्मीद है। सोमवार से मौसम में बदलाव के साथ प्रदूषण स्तर में तेजी से गिरावट आएगी। सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि हम प्रदूषण स्तर पर नजर बनाए हुए हैं। सम विषम, कृत्रिम बारिश के अलावा हम दूसरे उपायों को लेकर कई कदम उठा रहे हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


नागपुर टेस्ट : श्रीलंका ने जीता टॉस, बल्लेबाजी का किया फैसला

नागपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चं...

पाक अभिनेत्री ने भारतीयों को बताया मेहनती 

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तानी अभिनेत्री हुमैमा ...

top