Saturday, November 18,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

चुनाव से डेढ़ साल पहले वादा भी पूरा नहीं कर पाए वीरभद्र

Publish Date: November 12 2017 12:49:09pm

कुल्लू (राजीव शर्मा) : चुनाव खत्म हो गए और अगली सरकार बैठेगी, लेकिन आनी की दुर्गम पंचायत बुछैर के सीनियर सेकेंडरी स्कूल भवन के निर्माण कार्य के शुरू होने में और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा जनता से किए गए 11 माह में पूरा करने के वादे को पूरा होने में अभी और इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि करीब एक करोड़ रुपयों की लागत से बनने वाले इस भव्य स्कूल भवन का  निर्माण पूरा होना तो दूर अभी एक ईंट भी नहीं लग पाई है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 11 महीने में भवन निर्माण का वादा किया था।

बताते चलें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा गत वर्ष 30 अप्रैल को आनी खंड के अंतिम छोर में बसी बुछैर पंचायत के कवाईथाच नामक स्थान में जनसभा को संबोधित करते हुए स्कूल भवन के निर्माण की घोषणा की थी। साथ ही उपस्थित जनसमूह से वादा भी किया था कि स्कूल भवन का निर्माण एक साल के भीतर 11 माह में ही पूरा करवा लिया जाएगा। लेकिन 18 माह से ऊपर का समय हो चूका है लेकिन स्कूल भवन बनना तो दूर एक ईंट तक नहीं लग पायी है। इस स्कूल भवन का निर्माण का जिम्मा पहले मुख्यमंत्री के अपने ही कार्यालय पीडब्ल्यूडी द्वारा किया जाना था। जिसके लिए पीडब्ल्यूडी के निरमंड मंडल के दलाश उपमंडल द्वारा ड्राइंग और एस्टीमेट बनाने का काम पूरा कर दिया गया था। लेकिन न जाने सरकार को अब क्या सूझी और इसके निर्माण का जिम्मा पीडब्ल्यूडी से लेकर हिमुडा को सौंप दिया गया था। जबकि हिमुडा की लेटलतीफी के कारण मुख्यमंत्री का वादा अधूरा रह गया है। गौर रहे कि लझेरी, बुछैर, देवठी के दर्जनों दुर्गम गांवों को लाभान्वित करने वाला सीसे लढागी आनी खंड का सबसे अंतिम छोर पर बना स्कूल है।

ऐसे में इस स्कूल भवन का निर्माण क्षेत्र के होनहारों के लिए अति आवश्यक है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के वादे के अनुसार ग्रामीण 11 महीने तक स्कूल भवन निर्माण की बांट जोहते रहे। लेकिन अब 18 माह बीत जाने पर भी काम शुरू न होता देख उनकी उम्मीदें टूटने लगी हैं। लोगों ने मुख्यमंत्री से स्कूल भवन के निर्माण को जल्द शुरू करवाने और अपना वादा जल्द पूरा करने की गुहार लगाई है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


रणजी ट्रॉफी -दिल्ली के विशाल स्कोर के सामने लडख़ड़ाई महाराष्ट्र की पारी

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कप्तान ईशांत शर्मा की आगुआई म...

आलोचना के बीच 'पद्मावती' के रोल पर ये बोलीं दीपिका पादुकोण...

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कुछ समय ...

top