Wednesday, November 22,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

नहीं करता आलोचकों की परवाह : एमएस धौनी

Publish Date: November 12 2017 04:27:24pm

दुबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मैदान पर बेहद ठंडे दिमाग से खेलने के अपने अंदाज के कारण कूल खिताब पाने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आलोचनाओं से बिलकुल भी चिंतित नहीं रहते हैं और उनका कहना है कि सबका अपना-अपना नजरिया होता है। भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने संयुक्त अरब अमीरात में अपनी पहली वैश्विक क्रिकेट अकादमी शुरू करने के मौके पर पहली बार अपनी आलोचनाओं पर खुलकर जवाब दिए जिसमें उनका कूल अंदाज साफ़ नजर आया। उन्होंने कहा, सभी के अपने-अपने विचार होते हैं और उनका सम्मान करना चाहिए।

दरअसल पूर्व क्रिकेटरों अजीत आगरकर और वीवीएस लक्ष्मण ने धोनी की ट्वंटी 20 में भूमिका पर सवाल उठाये थे। धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे ट्वंटी-20 मैच में 26 रन बाउंड्री के जरिए सिर्फ पांच गेंदों में ही बटोरे थे, जिसमें तीन छक्के और दो चौके शामिल थे। लेकिन शेष 32 गेंदों में वह सिर्फ 23 रन ही बना पाए थे। तब भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आगरकर ने कहा था कि टी-20 में अब भारत को और विकल्पों के बारे में सोचना चाहिए। आगरकर के अलावा लक्ष्मण ने भी सवाल उठाते हुए टीम मैनेजमेंट से दूसरा विकल्प तलाशने पर जोर दिया था हालांकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और टीम के कोच रवि शास्त्री ने खुलकर सामने आते हुए उनका बचाव किया था लेकिन धोनी इस मामले पर खामोश रहे थे।

धोनी से जब इस मुद्दे पर सवाल दागे गए तो उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ते कहा, हर व्यक्ति का अपना अपना नजरिया होता है और हमें उसका सम्मान करना चाहिए। मैं आलोचनाओं से चिंतित नहीं होता। मेरा मानना है कि नतीजों से ज्यादा प्रक्रिया जरूरी है। मैंने कभी परिणाम के बारे में नहीं सोचा। मैंने हमेशा सही करने पर विचार किया, चाहे बात 10 रनों की जरूरत की हो, पांच की हो या फिर 14 रनों की।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हांगकांग बैडमिंटन टूर्नामेंट : सिंधू और सायना दूसरे दौर में

कोलून (हांगकांग) (उत्तम हिन्दू न्यूज): ओलंपिक पदक विजेता पीवी स...

बेटे के लिए करीना कपूर ने ठुकराया ये ऑफर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने ए...

top