Wednesday, April 25,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

बिलासपुर के युवाओं ने दिखाया सेना भर्ती में दम

Publish Date: November 13 2017 11:05:50am

ऊना/ममता भनोट: सेना भर्ती कार्यालय अंबाला द्वारा एआरओ हमीरपुर और मंडी के युवाओं के लिए रविवार को ऊना के इंदिरा मैदान में सेना भर्ती शुरू हो गई। भर्ती प्रक्रिया के पहले दिन बिलासपुर जिला के करीब 3 हजार युवाओं ने पसीना बहाया। जिसमें से 374 क्लीयर हुए। 

सेना में भर्ती होने की चाहत दिल में लिए कोई देश सेवा करने, तो कोई अपने मां-बाप का सपना पुरा करने के लिए मैदान में अपनी ताकत झोंकता नजर आया। इस दफा सेना भर्ती कार्यालय द्वारा दौड़ सहित अन्य शारीरिक परीक्षण में अव्वल रहने वाले अभ्यर्थियों का (डोप टेस्ट) नशे का टेस्ट भी किया गया। वहीं अभ्यर्थियों को बिचौलियों से दूर रहने के प्रति जागरूक भी किया गया। ऊना मुख्यालय पर स्थित इंदिरा स्टेडियम में दस दिनों तक चलने वाली सेना की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई। 

सेना भर्ती कार्यालय अम्बाला द्वारा विशेषतौर पर भर्ती कार्यालय हमीरपुर और मंडी के युवाओं के लिए इस खुली भर्ती का आयोजन किया गया है। दोनों भर्ती कार्यालयों के तहत आते करीब 29 हजार युवाओं ने इस भर्ती में हिस्सा के के लिए आवेदन किया है। भर्ती के पहले ही दिन दिलों में देश सेवा का जज्बा लिए बिलासपुर जिला के लगभग तीन हजार युवाओं ने हिस्सा लिया। भर्ती के पहले दिन सिपाही सामान्य डयुटी के लिए शारीरिक परिक्षण किया गया। इसमें भर्ती होने आए युवाओं को दौड़, बीम पुल अप, जिग जैग बेलेंसिंग तथा 9 फिट का गढढा फांदना जैसे कड़े परीक्षण में से गुजरना पड़ा। ग्राऊंड टैस्ट क्लीयर करने के लिए युवाओं को खासी मशक्कत करनी पड़ी। सेना में भर्ती के लिए युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल संजय ने बताया कि इस भर्ती को लेकर युवाओं में काफी जोश है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


गौतम गंभीर का बड़ा ऐलान, आईपीएल वेतन का एक भी पैसा नहीं लेंगे

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल सीजन 11 में दिल्ली डेय...

अमजद अली खान और अनुपम खेर को मास्टर दीनानाथ पुरस्कार

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर सरोद वादक अमजद अली खान, दिग...

top