Wednesday, November 22,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

मोदी ने आसियान समिट में शामिल होने के बाद राइस रिसर्च इंस्टीट्यूट में चलाया फावड़ा

Publish Date: November 13 2017 11:45:00am

मनीला (उत्तम हिन्दू न्यूज) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान समिट में शामिल होने के लिए फिलीपींस की राजधानी मनीला पहुंचे है। यहां आसियान समिट की 31वीं सालगिरह के लिए आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे।

आसियान समिट में शामिल होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी फिलीपींस के इंटरनेशनल राइस रिसर्च इंस्टीट्यूट पहुंचे, जहां उन्होंने रेसिलिएंट राइस फील्ड लेबोरेटरी का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री जल्द ही आसियान बिजनेस एंड इनवेस्टमेंट समिट को संबोधित भी करेंगे।

इन सम्मेलनों के अलावा प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल और रूस के प्रीमियर दिमित्री मेदवेदेव से द्विपक्षीय बैठक कर सकते हैं। 

मोदी द्वारा यहां क्षेत्रीय व्यापार को बढ़ावा देने के अलावा आतंकवाद और कट्टरता की बढ़ती चुनौतियों से निपटने को वैश्विक दृष्टिकोण के लिए भारतीय मत रखे जाने की भी संभावना है। फिलीपींस में भारतीय राजदूत जयदीप मजूमदार ने बताया कि आसियान सम्मेलन के दौरान मंगलवार को विवादित दक्षिण चीन सागर को लेकर चीन की आक्रमक सैन्य रणनीति, उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल परीक्षण समेत क्षेत्र में मौजूद तमाम रक्षा मुद्दों पर चर्चा होगी।

साउथ एशिया के देशों में इकोनॉमिक से लेकर सांस्कृतिक रूप में रिश्तों को मजबूत करने वाली इस समिट की शुरुआत 1967 में हुई थी। समिट के पहले कार्यक्रम का आयोजन इंडोनेशिया के बाली में हुआ था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हांगकांग बैडमिंटन टूर्नामेंट : सिंधू और सायना दूसरे दौर में

कोलून (हांगकांग) (उत्तम हिन्दू न्यूज): ओलंपिक पदक विजेता पीवी स...

बेटे के लिए करीना कपूर ने ठुकराया ये ऑफर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने ए...

top