Thursday, November 23,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

भाजपा ने बनाया देश को प्रयोगशाला: किरण   

Publish Date: November 13 2017 08:00:27pm

भिवानी(शशी कौशिक): केंद्र व राज्य की भाजपा सरकारों ने देश को एक तरह से प्रयोगशाला बनाकर रख लिया है और नित्य नए प्रयोग करके लोगों को परेशान किया जा रहा है। कभी जीएसटी तो कभी नोटबंदी के नाम पर नए-नए प्रयोग किए गए जिससे देश की हालत सुधरने की बजाए निरंतर बिगड़ी है। आज यहां अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस विधायक दल नेता किरण चौधरी कहा कि सरकार से जनता को जो उम्मीदें थी उन पर सरकार खरी नहीं उतरी है तथा समाज का प्रत्येक वर्ग सरकार के फैसलों से परेशान है। केंद्र व राज्य की दोनों सरकारें विकास के दावों पर सत्ता में आई थी, लेकिन विकास के नाम पर कुछ नहंी हुआ है। ऐसे में सरकार अब लोगों को जात-पात व धर्म के नाम पर बांटने के लिए प्रयासरत है। किरण चौधरी ने पर्यावरण प्रदूषण पर चिंता जाहिर करते हुए हरियाणा प्रदेश में के अरावली क्षेत्र के इको सिस्टम को बचाए रखने की मांग की है। उनका कहना है कि अरावली क्षेत्र में अवैध खनन हो रहा है तथा पेड़ काटे जा रहे हैं। इसके साथ ही खनन के दायरे को 500 मीटर की बजाए एक हजार मीटर कर दिया गया है। इस तरह के निर्णयों से अरावली जैसी अनेक पर्यावरणीय पॉकेट गड़बड़ा रही है तथा हमारा पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है। यह बात उन्होंने आज भिवानी में एक पत्रकार वार्ता के दौरान कही। 
प्रद्यूमन मामले में हरियाणा पुलिस द्वारा केस को जबरदस्ती सुलझाने के दावे की पोल खुलने के प्रश्र पर कांग्रेस विधायक दल नेता ने कहा कि रेयान स्कूल के ड्राईवर को पुलिस ने प्रद्यूमन हत्याकांड में पकडकऱ वाहवाही लूटनी चाही, जो सरकार की जल्दबाजी को दर्शाता है। ऐसे में मामले को गलत तरीके से सुलझाने वाले पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, जिन्होंने कंडेक्टर थर्ड डिग्री लगाकर जबरदस्ती प्रद्यूमन की हत्या की बात कुबूलवाई। जीएसटी के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए उन्होने कहा कि अब जनता की मांग पर दर्जनों वस्तुओं पर जीएसटी की दरें 28 से घटाकर 5 से 18 के बीच की गई है। जबकि पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान इस प्रकार के प्रस्ताव पहले से ही लाए गए थे। परन्तु भाजपा ने देश को प्रयोगशाला बना रखा है, जिसके चलते अनेक महत्वपूर्ण गलत फैसलों पर भाजपा को रोल बैक करना पड़ा रहा है। 
भाजपा सरकार के टेल तक पानी पहुंचाने के बयान पर किरण चौधरी ने चुटकी लेते हुए कहा कि वर्तमान सरकार पर नहरों में पानी लाने की बजाए नहरों को पाटने का काम कर रही है। लगभग 400 करोड़ से बनी दादलपुर नलवी नहर को पाट दिया गया तथा एसवाईएल नहर को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को एक साल पूरा होने के बाद भी प्रदेश को उसके हिस्से का पानी नहीं मिला है। छात्र संघ चुनाव को लेकर किरण चौधरी ने कहा कि छात्र संघ के चुनाव नेतृत्व को तैयार करने के उद्देश्य से किए जाने चाहिए, परन्तु कॉलेज स्तर पर दलगत राजनीति को लेकर छात्र संघ चुनाव करवाए जाने की मांग को वे व्यक्तिगत रूप से सही नहीं मानती। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


बैडमिंटन-सिंधु हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में, प्रणॉय बाहर 

हांगकांग (उत्तम हिन्दू न्यूज): रियो ओलम्पिक पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने गुरुवार को हांगकांग...

top