Wednesday, November 22,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

अब बच्चों को कहानियां सुनाएगा वोडाफोन

Publish Date: November 13 2017 08:36:56pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इस बाल दिवस वोडाफोन बच्चों को कहानियां सुनाएगा। बच्चों को पंचतंत्र की कहानियां सुना कर उनका मनोरंजन किया जाएगा। बाल  कहानियां बच्चों के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। हमने बचपन में ये कहानियां अपने दादा-दादी, नाना-नानी से सुनी होंगी। अब हमारे बच्चे अपनी पुरातन संस्कृति से जुड़े रहें इसके लिए उन्हें कहानियां सुनाना जरूरी। हमारे देश के भविष्य, यानि हमारे बच्चों के जीवन पर गहरा असर डालती हैं। कहानियों के बिना हम बचपन की कल्पना नहीं कर सकते लेकिन जिन्दगी की भागदौड़ में कहानी सुनाने की कला गुमनाम हो रही है।

एकल परिवारों के बढ़ते चलन के कारण आज के बच्चे दादा-दादी द्वारा सुनाई जाने वाली कहानियों से वंचित हो गए हैं। आजकल बच्चे कार्टूनों को ही अपने आदर्श बना रहे हैं। रात में अपने दादा-दादी से नहीं बल्कि टेलीविजन या इंटरनेट पर कहानियां सुनते हैं, जो आमतौर पर अन्तरराष्ट्रीय कहानियां होती हैं। ज्यादातर किताबें और परियों की कहानियां भी विदेशों से ताल्लुक रखती हैं। भारत की खूबसरत कथा-कहानियां आज के बच्चों को सुनने को नहीं मिलती, जिन्हें सुनकर हम सभी बड़े हुए हैं। 

वोडाफोन ने इन्हें आज की पीढ़ी के बच्चों तक पहुंचाने की अनूठी पहल की है। वोडाफोन हमेशा से नई तकनीक एवं डिजिटल सेवाओं के जरिए समाज में सकारात्मक बदलाव लाने तथा आगामी वर्षों में जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत रहा है।

कनेक्टिविटी से जुड़ा ब्राण्ड होने के नाते वोडाफोन ने बुजुर्गों की इन कहानियों को ढूंढने और इन्हें नई पीढ़ी के बच्चों तक पहुंचाने का फैसला लिया, जो इन कहानियों से कोसों दूर हो चुके हैं। 
 वीडियो कॉल के माध्यम से ऑडीशन, प्रशिक्षण एवं लाईव परफोर्मेन्स द्वारा वोडाफोन ने अपनी इस अनूठी पेशकश को बच्चों तक पहुंचाया। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हांगकांग बैडमिंटन टूर्नामेंट : सिंधू और सायना दूसरे दौर में

कोलून (हांगकांग) (उत्तम हिन्दू न्यूज): ओलंपिक पदक विजेता पीवी स...

बेटे के लिए करीना कपूर ने ठुकराया ये ऑफर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने ए...

top