Friday, November 24,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के Boys Hostel के कमरे में लड़की, लड़कों ने कहा-पढ़ रहे थे

Publish Date: November 14 2017 09:54:27am

हैदराबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हैदराबाद यूनिवर्सिटी फिर सुर्खियों में है। यहां ब्वयाज होस्टल के एक कमरे में लड़की के होने की सूचना मिलने पर वॉर्डन और कैंपस के सिक्योरिटी गाड्र्स ने वहां छापेमारी की तो लड़कों के एक कमरे में लड़की मिली थी। इसके बाद छात्रों ने दावा किया कि वह पढ़ाई कर रहे थे। इसके बाद मचे हंगामे पर अन्य छात्र भी जमा हो गए और उन्होंने वॉर्डन और सिक्योरिटी गाड्र्स को गालियां दीं और मारपीट करने लगे। बाद में पुलिस ने कैंपस पहुंचकर उन्हें बचाया। यूनिवर्सिटी के नियमों के मुताबिक हॉस्टल के कमरे में लड़के और लड़कियां एक-दूसरे के कमरों में आ-जा नहीं सकते। वह सिर्फ गेस्ट एरिया में ही मिल सकते हैं।

छापेमारी के दौरान हॉस्टल के नियमों को तोडऩे और सिक्योरिटी गाड्र्स के साथ हाथापाई करने पर 10 छात्रों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके बाद सोमवार को कैंपस में छात्रों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। यूनिवर्सिटी प्रशासन की मोरल पुलिसिंग और बिना जांच किए छात्रों को सस्पेंड करने का आरोप लगाते हुए छात्र संघ ने मंगलवार को कैंपस में हड़ताल का आह्वान किया है। 

प्रो वी-सी विनोद परवाला ने कहा, जिस लड़के के कमरे से युवती मिली थी उसे 27 अक्टूबर को भी चेतावनी दी गई थी। इसके बाद उसने सोशल मीडिया पर लिखा कि वह यूनिवर्सिटी का कोई भी नियम मानना नहीं चाहता। 3 नवंबर को हुए हंगामे के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 10 छात्रों को सस्पेंड कर दिया। इनमें से 3 को 2 वर्ष के लिए और बाकी 7 को 6 महीने के लिए सस्पेंड किया गया है। परवाला ने कहा, अगर छात्रों को लगता है कि सजा ज्यादा सख्त है तो वह सही माध्यमों के जरिए अपील कर सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि सोमवार को इन छात्रों ने पीसी अप्पा राव से सजा पर पुनर्विचार करने की अपील की है। यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने कहा कि छात्र बेखौफ होकर कायदे-कानूनों का उल्लंघन कर रहे थे। हम नरम हैं, लेकिन छात्राओं की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं कर सकते।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


नागपुर टेस्ट : स्पिनरों के जाल में फंसे लंकाई बल्लेबाज, 205 पर सिमटी पारी

नागपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों ने विदर्भ क्रिकेट...

फिल्म तेवर के एक गीत से सोनाक्षी सिन्हा की जुड़ी हैं भावुक यादें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा ने कहा है कि फिल्म 'त...

top