Thursday, November 23,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

FIFA वल्र्ड कप : पहली बार इटली नहीं कर पाया क्वॉलिफाई, स्वीडन को एंट्री

Publish Date: November 14 2017 10:03:11am

मिलान (उत्तम हिन्दू न्यूज) : फीफा वल्र्ड कप में 60 साल में पहली बार ऐसा हुआ कि 4 बार की चैंपियन इटली क्वालिफाई नहीं कर पाई और स्वीडन की टीम 2006 के बाद पहली बार वल्र्ड कप में पहुंची है। प्लेऑफ मुकाबले के दूसरे चरण में स्वीडन से ड्रॉ खेलते ही इटली की फीफा वल्र्ड कप-2018 के लिए क्वॉलिफाई करने की उम्मीदों ने दम तोड़ दिया। 

वल्र्ड कप में एंट्री के लिए इटली को स्वीडन को हराना था, क्योंकि पहले चरण में स्वीडन से उसे 1-0 की हार मिली थी। स्टॉकहोम में खेले गए इस मुकाबले में इटली की ओर से कोई गोल नहीं हो सका था, जबकि विजेता स्वीडन के लिये स्थापन्न खिलाड़ी जैकब योहानसन ने 61वें मिनट में गोल किया। वहीं, दूसरे मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर दिखी, लेकिन एक भी गोल नहीं हो सका। 

जैसे ही मैच खत्म होने की घोषणा हुई इटली के खिलाड़ी रोने लगे। दूसरी ओर स्वीडन के खिलाड़ी और फैंस जश्न में डूब गए। स्टेडियम में इटली के फैंस बड़ी संख्या में मौजूद रहे और माना जा रहा था कि 4 बार की चैंपियन स्वीडन को हरा देगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 

इससे पहले 1958 में इटली वल्र्ड कप में क्वॉलिफाई करने में असफल रही थी। फुटबॉल इतिहास पर नजर डाली जाए तो यह तीसरा मौका है, जब इटली वल्र्ड कप क्वॉलिफाई नहीं कर सका। 1930 में जब पहली बार यह टूर्नमेंट खेली गई, तब इटली ने उसमें हिस्सा नहीं लिया था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


नागपुर टेस्ट : श्रीलंका ने जीता टॉस, बल्लेबाजी का किया फैसला

नागपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चं...

पाक अभिनेत्री ने भारतीयों को बताया मेहनती 

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तानी अभिनेत्री हुमैमा ...

top