Thursday, November 23,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

इंद्रधनुष दिल्ली में बिखरी नृत्य-संगीत की छटा

Publish Date: November 14 2017 11:00:41am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): दिल्ली में छह दिवसीय कला महोत्सव '10वें इंद्रधनुष दिल्ली 2017' में नृत्य-संगीत की छटा बिखरी। महोत्सव में 20 राज्यों से आए तकरीबन 1000 के करीब बाल कलाकारों ने हिस्सा लिया। वहीं, 200 के करीब युवा कलाकारों ने भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। संस्कृति मंत्रालय एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के सहयोग से आयोजित इस छह दिवसीय कार्यक्रम में बाल कला उत्सव, यूथ कोरियोग्राफी फेस्टिवल और कला ध्वनि समेत विभिन्न प्रकार के सेमिनार एवं पुरष्कार वितरण समारोह के साथ इस कार्यक्रम का आज रंगारंग समापन हो गया। 

इस महोत्सव में 20 राज्यों से आए तकरीबन 1000 के करीब बाल कलाकारों ने हिस्सा लिया। वहीं, 200 के करीब युवा कलाकारों ने भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बाल कलाकारों ने गायन, पेंटिंग, कथक, भरतनाट्यम, ओडिसी, मणिपुरी नृत्य के अलावा बालीवुड, वेस्र्टन, सालसा डांस की खूबसूरत प्रस्तुति से दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया। इन्द्रधनुष दिल्ली 2017 के समापन के अवसर पर सोमवार को सेमिनार का आयोजन दिल्ली तमिल संगम में किया गया जिसका विषय 'आट्र्स एंड ग्लोबल हार्मोनी' था। इस अवसर पर सुनयना द्वारा कलाकारों के लिए एक निशुल्क कार्यशाला का भी आयोजन किया गया था जिसमें बच्चों ने भारतीय शास्त्रीय नृत्य कला का गुर सीखे।

दिल्ली के लोक कला मंच, दिल्ली कर्नाटका संघ, दिल्ली तमिल संगम और विश्व युवक केंद्र में 8 नवंबर से 13 नवंबर तक सोसायटी फॉर अपलिफ्टमेंट्स ऑफ द नेशनल आट्र्स ऑफ इंडिया (सुनयना) और एसपीओडब्ल्यूएसी (सोसायटी फॉर दी प्रमोशन ऑफ वुमेन एंड चाइल्ड वेलफेयर) के सहयोग से कला एवं नृत्य के छह दिवसीय कला महोत्सव '10वें इंद्रधनुष दिल्ली 2017' का आयोजन किया गया। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


नागपुर टेस्ट : श्रीलंका ने जीता टॉस, बल्लेबाजी का किया फैसला

नागपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चं...

पाक अभिनेत्री ने भारतीयों को बताया मेहनती 

इस्लामाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तानी अभिनेत्री हुमैमा ...

top