Thursday, November 23,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

अवैध टोल टैक्स बैरियरों के खिलाफ इनेलो का हल्ला बोल कल से : दुष्यंत चौटाला 

Publish Date: November 14 2017 02:01:19pm

हिसार (उत्तम हिन्दू न्यूज): सतलुज यमुना लिंक नहर के पानी पर हरियाणा के हक को लेकर आवाज बुलंद करने वाले इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने अब अवैध टोल बैरियरों के खिलाफ मोर्चा खोलने का फैसला किया है। इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला कल टोल हटाओ अभियान की शुरुआत करेंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कानून की नजर में कई टोल अवैध हैं और पार्टी इनके खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए केंद्र सरकार के सामने मुद्दे को उठाएगी। अगर आवश्यकता पड़ी तो कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया जा सकता है। 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में टोल के नाम पर चप्पे चप्पे पर जेब काटी जा रही है। उन्होंने कहा कि नियमानुसार नगर निगम सीमा से 10 किलोमीटर तक टोल बैरियर नहीं हो सकता। साथ ही दो टोल बैरियर्स के बीच 60 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी होनी चाहिए लेकिन प्रदेश में टोल के नाम पर जनता को लूटा जा रहा है। 

सुप्रीम कोर्ट ऐसे फैसले दे चुकी है जिसमें 60 किलोमीटर से कम दूरी पर 2 टोल बैरियरों का होना अवैध बताया गया है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि हिसार से चंडीगढ़ जाना है तो वाहनचालक को 300 रुपये एक तरफ का टोल टैक्स देना होता है वहीं दिल्ली जाने के लिए 3 टैक्स देने पड़ते हैं।  चौटाला ने कहा कि अगर हिसार के पास वाले टोल टैक्स को डीसी ने नहीं हटवाया तो वे पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर हरियाणा सरकार, एनएचएआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि टोल एक तरह से जनता पर आर्थिक बोझ है। रेयान स्कूल मामले में चौटाला ने कहा कि इस मामले में साफ दिखता है कि पुलिस पर स्थानीय लीडरशिप का दबाव था और जल्दबाजी में निर्दोष की गिरफ्तारी दिखाई गई। वहीं जीएसटी को दुष्यंत ने हरियाणवी भाषा ने नई परिभाषा देते हुए, घणा सताने वाला टैक्स करार दिया। उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव के मद्देनजर भाजपा सरकार ने जीएसटी दर को 28 प्रतिशत से 18 प्रतिशत किया।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


बैडमिंटन-सिंधु हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में, प्रणॉय बाहर 

हांगकांग (उत्तम हिन्दू न्यूज): रियो ओलम्पिक पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने गुरुवार को हांगकांग...

top