Wednesday, November 22,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

2017 में 34 फीसदी अधिक भारतीयों ने की इजरायल की यात्रा

Publish Date: November 14 2017 07:00:23pm

 मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इस साल जनवरी से अक्टूबर के दौरान पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 34 फीसदी अधिक भारतीय पर्यटकों ने इजरायल का दौरा किया। एक आधिकारिक बयान में यहां मंगलवार को यह जानकारी दी गई।

इजरायल के पर्यटन मंत्रालय (आईएमओटी) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, इस साल अकेले अक्टूबर में पिछले साल के अक्टूबर की तुलना में भारतीय पर्यटकों की संख्या में 58 फीसदी की अभूतपूर्व वृद्धि दर्ज की गई है। इस साल इजरायल में 30 लाख पर्यटक पहुंचे जिसमें भारत से जाने वाले पर्यटकों की संख्या अक्टूबर तक 49,000 थी।
आईएमओटी के निदेशक (भारत) हस्सान मदाह ने कहा, इजरायल में पर्यटकों की आमद के लिहाज से यह साल अब तक का सबसे अच्छा साल है और भारत का इसमें अहम योगदान है।
पर्यटन इजरायल की अर्थव्यवस्था का महत्वपूर्ण घटक है और 2017 में इससे इजरायल की अर्थव्यवस्था को 4.1 अरब डॉलर की कमाई हुई है। मदाह ने कहा कि साल 2016 में कुल 45,000 भारतीय पर्यटकों ने इजरायल का दौरा किया था। आईएओटी को उम्मीद है कि इस साल दिसंबर तक यह आंकड़ा बढ़कर 60,000 हो जाएगा।

इजरायल के पर्यटन मंत्री यरीव लेविन ने हाल ही में देश के 30 लाखवें पर्यटक रोमानिया के मिहाई जार्जेस्कू व उनकी साथी आयोना इसाक का हवाईअड्डे पर एक समारोह का आयोजन कर स्वागत किया। उन्हें पर्यटन मंत्रालय के महानिदेशक अमिर हलेवी ने हवाई अड्डे से उनके गंतव्य तक लिमोजिन में ले जाकर छोड़ा। इसके अलावा इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतेन्याहू ने भी इस जोड़े से मुलाकात की।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हांगकांग बैडमिंटन टूर्नामेंट : सिंधू और सायना दूसरे दौर में

कोलून (हांगकांग) (उत्तम हिन्दू न्यूज): ओलंपिक पदक विजेता पीवी स...

बेटे के लिए करीना कपूर ने ठुकराया ये ऑफर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने ए...

top