Wednesday, November 22,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा के विज्ञापन में पप्पू के इस्तेमाल पर चुनाव आयोग ने जताया ऐतराज

Publish Date: November 15 2017 09:55:35am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से पप्पू नाम के प्रयोग पर चुनाव आयोग ने ऐतराज जताया। राज्य में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच माना जा रहा है। चुनाव आयोग ने भाजपा को भेजे एक पत्र में चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े टीवी विज्ञापन, होर्डिंग, पोस्टर और बैनर इत्यादि में पप्पू नामक व्यक्ति का जिक्र करने पर आपत्ति जतायी गयी है। साथ अपने प्रचार सामग्री से पप्पू नाम हटाने के लिए कहा है। 

गुजरात चुनाव आयोग के अनुसार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर परोक्ष से निशाना साधना मर्यादानुरूप नहीं है। चुनाव आयोग ने भाजपा की प्रचार सामग्री के परीक्षण के बाद कहा कि उसमें एक खास व्यक्तित्व की तरफ इशारा करते हुए पप्पू शब्द का अपमानजनक इस्तेमाल किया गया है। 

वहीं भाजपा ने भी गुजरात चुनाव आयोग के इस रवैये पर आपत्ति जतायी है। भाजपा का कहना है कि उसके प्रचार सामग्री में किसी व्यक्ति का नाम नहीं लिया गया है, इसलिए आयोग का ऐसा निर्देश देना उचित नहीं है। 
गुजरात में नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को मतदान होना है। नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे। यहां कुल 182 विधानसभा सीटें हैं। बहुमत के लिए 92 सीटें चाहिए। राज्य में पिछले दो दशकों से भाजपा की सरकार है। राज्य के पिछले तीन विधानसभा चुनाव (2002, 2007 और 2012) भाजपा ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़े थे। तीनों ही बार भाजपा ने बहुमत से सरकार बनायी थी। नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री बने थे। साल 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बन जाने के बाद राज्य में पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हांगकांग ओपन : सायना नेहवाल दूसरे दौर में, कश्यप, सौरभ बाहर

कोलून(हांगकांग) (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला खिल...

आदित्य चोपड़ा से कभी झूठ नहीं बोलते करण जौहर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्मकार करण जौहर का कहना है कि इ...

top