Friday, November 17,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

2 रुपये के सिक्के से रेल यात्रियों को लूटता था गैंग

Publish Date: November 15 2017 11:39:34am

नोएडा (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दिल्ली-हावड़ा रेलवे रूट पर ट्रेनों में लूटपाट करने वाला एक गिरोह मात्र दो रुपये के सिक्के के माध्यम से वारदात को अंजाम देता था। सोमवार को सूरजपुर कोतवाली पुलिस और रेलवे पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह रेल पटरियों के बीच सिक्का डालकर ग्रीन सिग्नल को रेड कर देता था, जिससे चालक ट्रेन रोक देता था। इस दौरान वे बोगियों में चढ़कर यात्रियों से हथियार के बल पर लूटपाट करते थे। 

सीओ फस्र्ट अमित किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली-हावड़ा रेलवे रूट पर करीब छह महीने से ट्रेनों में लूटपाट की शिकायतें आ रही थीं। दादरी से लेकर अलीगढ़ के आगे तक कई वारदातें हो चुकी थी। सीसीटीवी फुटेज की मदद से गिरोह के एक सदस्य की पहचान हुई। सोमवार रात सूचना मिली कि वह तिलपता कंटेनर डिपो के पास है। पुलिस ने घेराबंदी करके दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी पहचान राजन और दिनेश निवासी बुलंदशहर के रूप में हुई है, जबकि दो बदमाश सुमित और रॉबिन फरार होने में सफल हो गए। 

पूछताछ में दोनों ने बताया कि उनमें से एक सिग्नल से कुछ दूरी पर ट्रैक के दोनों तरफ पटरियों के बीच दो रुपये का सिक्का डाल देता था, जिससे ग्रीन सिग्नल रेड हो जाता था। रेड सिग्नल देखकर चालक ट्रेन रोक देता था। गिरोह के अन्य सदस्य वहां पहले से छिपे होते थे, जो जो ट्रेन रुकते ही हथियारों के साथ बोगियों में चढ़ कर यात्रियों से लूटपाट करते थे।

उन्होंने कहा कि सिग्नल को ग्रीन होने में 3 से 5 मिनट का समय लगता था। इतने में वे लूटपाट करके आसानी से फरार हो जाते थे। आरोपियों से दादरी व बोड़ाकी के बीच 4 ट्रेनों में हुई लूट का खुलासा हुआ है। उन्होंने कहा कि इससे ट्रेन के यात्रियों की जान को खतरा बना हुआ था। गिरोह का पकड़ा जाना बेहद जरूरी था। पिछले दिनों हुआ ट्रेन हादसा पटरियों के बीच सिक्का डालने की वजह से हुआ या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


पीवी सिंधु भी हारीं, चीन ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त

फुझोउ (चीन) (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की अग्रणी महिला बैडमिट...

छोटे पर्दे पर कमेडियन कपिल शर्मा की धमाकेदार वापसी

मुम्बई (उत्तम हिन्दू न्यूज): छोटे पर्दे पर अपनी हास्य कलाकार कप...

top