Wednesday, November 22,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

पेंशन के लिए धक्के खा रहा 81 साल का रिटायर टीचर, मोदी से मांगी मदद

Publish Date: November 15 2017 01:24:33pm

अबोहर (उत्तम हिन्दू न्यूज): 81 वर्षीय सेवाविृत्त शिक्षक जगदीश राय सिंगल अपनी  धर्मपत्नी के निधन के 10 महीने बाद भी पारिवारिक पेंशन शुरू होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस दौरान किए गए सभी प्रयास व्यर्थ जाने के बाद अब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई है।  

सिंगल ने प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में लिखा है कि उनकी धर्मपत्नी रक्षा गुप्ता सरकारी  शिक्षक के रूप में 30 अप्रैल 1998 को सेवानिवृत्त हुई और उन्हें पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा के माध्यम से पेंशन प्राप्त हो रही थी। इस वर्ष 12 जनवरी को उनका निधन हो गया। सरकारी नियमों अनुसार अकाऊंटेंट जनरल पंजाब को दिए गए पत्र के तहत पेंशन लाभ पति को प्राप्त होना चाहिए।

इस बारे में बैंक की स्थानीय मुख्य शाखा को 20 फरवरी 2017 को  सम्बन्धित दस्तावेज सौंप दिए गए। सिंगल ने लिखा है कि बैंक के स्थानीय  मुख्य प्रबंधक ने लुधियाना स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के मुख्य प्रबंधक को 16 मार्च को यह दस्तावेज भेजते हुए परिवारिक पेंशन जारी करने की सिफारिश की थी। कोई उत्तर ना आने पर 10 अप्रैल को पुन: लुधियाना कार्यालय को इस बारे में याद करवाया गया। जब जूं तक भी नहीं रेंगी तो सिंगल ने स्वयं लुधियाना कार्यालय को पेंशन जारी करने के लिए कई पत्र लिखे लेकिन डिजिटल इंडिया और सुशासन का नारा देने वाली एनडीए सरकार के शासन काल में लुधियाना स्थित पेंशन प्रकोष्ठ पर अभी तक भी कोई असर नहीं हुआ। अब सिंगल ने मोदी से इस मामले में हस्ताक्षेप करके पेंशन शुरू करवाने की गुहार लगाई है। 


pension के लिए चित्र परिणाम
pm modi के लिए चित्र परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हांगकांग ओपन : सायना नेहवाल दूसरे दौर में, कश्यप, सौरभ बाहर

कोलून(हांगकांग) (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला खिल...

आदित्य चोपड़ा से कभी झूठ नहीं बोलते करण जौहर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्मकार करण जौहर का कहना है कि इ...

top