Wednesday, November 22,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ISIS ने दी धमकी - लास वेगस से बड़ा आतंकी हमला करेंगे कुंभ और त्रिशुर मेले में

Publish Date: November 15 2017 01:40:30pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ऑडियो टेप जारी कर भारत में बड़े आतंकी हमले की धमकी दी है। टेप में कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम (केरल में मनाया जाने वाला हिन्दू त्योहार) में हमला करने की बात कही गई है। गौरतलब है कि इन दोनों ही मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं। ऑडियो टेप मलयालम भाषा में है। इस टेप के द्वारा एक आतंकी भारत में मौजूद आईएसआई के समर्थकों को भड़का रहा है तथा कह रहा है कि समर्थकों को कुंभ मेले तथा त्रिशुर मेले में हमला करना चाहिए। इस टेप में कहा गया है कि भारत में होने वाला हमला लास वेगास के हमले जैसा ही होगा साथ ही साथ इसमें भारत के खिलाफ युद्ध की बात भी कही गई है।

ऑडियो में आतंकी भारत में मौजूद अपने साथियों को कहता है कि वे चाहें तो लोगों के खाने में जहर मिला सकते हैं, चाहे तो कुंभ और त्रिशूर पुरम के दौरान लोगों पर ट्रक चढ़ा सकते हैं। आतंकी आगे बोलता है कि हमारे एक समर्थक ने लास वेगास में अकेले ही कई लोगों को मारा। आप कम से कम एक ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश तो करो, या फिर चाकू से हमला करो। पुलिस को शक है कि ऑडियो में जो आवाज सुनाई दे रही है वह आवाज राशिद अब्दुल्लाह की है, जो इस्लामिक स्टेट के कासरगोड मॉड्यूल का एक सदस्य है।

राशिद अब्दुल्ला भारत के केरल में रहता था और अब वो आईएस में शामिल हो चुका है। ऑडियो टेप में कुरान को कोट किया गया है और दावा किया गया है कि यह दौलतुम इस्लाम की इस तरह की 50वीं क्लिप है। ऑडियो टेप में साफ सुनाई दे रहा है कि आतंकी द्वारा भारत में लास वेगास जैसे आतंकी हमले को अंजाम देने की बात कही गई है। राशिद के खिलाफ जांच चल रही है और इंटरपोल द्वारा रेड कार्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका है। यह ऑडियो ऐसे वक्त में आई है जब कुछ दिन पहले ही यह भी सामने आया था कि केरल से लगभग 100 लोग आईएस में शामिल हो चुके हैं। आडियो टेप के बारे में केरल के डीजीपी कोलनाथ बेहरा का कहना है कि क्लिप उन्हें मिला है और वह इसकी जांच कर रहे हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


हांगकांग ओपन : सायना नेहवाल दूसरे दौर में, कश्यप, सौरभ बाहर

कोलून(हांगकांग) (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला खिल...

आदित्य चोपड़ा से कभी झूठ नहीं बोलते करण जौहर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्मकार करण जौहर का कहना है कि इ...

top