Monday, December 11,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

नींद में पड़े खलल ने इस शख्स को बना डाला करोड़पति 

Publish Date: November 28 2017 11:52:22am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): सफलता हासिल की सीढ़ी चढऩे के लिए इंसान को कई असफलताओं से गुजरना पड़ता है। कई ऐसे ही पड़ाव अमेरिका के रहने वाले एक शख्स माइक लिंडेल की जिंदगी में आए। जिसने अपनी जिंदगी में सब कुछ गवां दिया लेकिन रात को सोते समय मिले एक आइडिया ने माइक को करोड़पति बना डाला।  

माइक को हमेशा रात में सोते समय परेशानी होती थी, वह तकिए को पसंद नहीं करते थे। जिस कारण उनकी नींद भी पूरी नहीं हो पाती थी। एक रात को सोते समय अचानक उनकी नींद खुली और उन्होंने अपने घर के हर कोने में मायपिलो लिख दिया, यही से उनके बिजनेस की शुरूआत हुई। माइक ने सोचा कि दुनिया में ऐसे कई लोग होगे जिन्हें रात में सोते समय दिक्कत होती होगी। फिर उनके दिमाग में सभी के लिए आरामदायक तकिया बनाने का प्लान आया। आज दुनिया उन्हें पिल्लो किंग के नाम से जानती है। 

माय पिल्लो कंपनी के सफलता की सीढ़ी चढऩे से पहले माइक की जिंदगी में कई उतार चढ़ाव आए। अपनी पढ़ाई को पूरा करने के लिए माइक दो जगह नौकरी करते थे। एक दिन मैनेजर से झगड़ा होने के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी उसी दौरान कॉलेज भी छुट गया। नौकरी से निकाले जाने के बाद माइक ने कई बिजनेस में हाथ अजमाया लेकिन वह असफल रहे। एक बार में काम करते उन्हें ड्रंग्स की लत लग गई। जिसमें उन्होंने घर, पैसा सब कुछ गवा दिया। बीवी ने भी माइक को तलाक दे दिया। जिंदगी में कुछ करने का जनून था, 2009 में उन्होंने नशा छोड़ दिया, और बिजनेस करने का प्लान बनाया। इसके लिए उसने 97000 का कर्ज लिया और अपना पहला स्टोर खोला। पांच कर्मचारियों से शुरू हुई कंपनी में आज 500 कर्मी काम करते है। बस फिर माइक सफलता की सीढ़ी चढ़ते गए फिर उन्होंने पीछे पलटकर नहीं देखा। उनकी कंपनी माय पिल्लो सालाना करीब तीन करोड़ तकिए बेचती है। उनका सालाना ट्रन ओवर 2000 करोड़ से अधिक है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

कुछ ऐसा था विराट-अनुष्का की शादी का नजारा, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जिन तस्वीरों का इंतजार पूरा देश कर रहा था, आखिरकार वह तस्...

top