Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

गुडिय़ा प्रकरण: पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत के मामले में चार्जशीट दाखिल

Publish Date: November 30 2017 01:15:11pm

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज) : गुडिय़ा प्रकरण से जुड़े सूरज सिंह की पुलिस कस्टडी में हत्या मामले में सीबीआई ने हाईकोर्ट में स्टेट्स रिपोर्ट एवं 600 पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर दी है।  मामले की अगली सुनवाई 20 दिसंबर को होगी। यह मामला जस्टिस संजय करोल और जस्टिस संदीप शर्मा की बेंच के पास था। सुनवाई के दौरान कोर्ट के इस सवाल पर कि मामले क ो कब तक सुलझाया जाएगा सीबीआई ने कहा कि दस लोगों की टीम मामले की जांच कर रही है, एक माह में मामले की जांच पूरी कर ली जाएगी। सीबीआई ने हाईकोर्ट को बताया कि अभी तक 1000 सैंपल लिए गए है उनमें से कुछ की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। कोर्ट ने कहा कि गुडिय़ा प्रकरण जन भावनाओं से जुड़ा हुआ है, जनता से साथ कोर्ट की भी उम्मीदें है कि मामला जल्द सुलझाया जाए। कोर्ट ने कहा की सीबीआई ने अभी तक अच्छा काम किया है, उम्मीद है जल्द मामला सुलझ जाएगा।

सीबीआई की तरफ से वकील अंशुल बंसल ने बताया कि कुछ पुलिस वालों ने धारा 164 के तहत बयान दर्ज करवाएं हैं। उसमें हर पहलू पर विचार कर देखा जाएगा कि इन्हें सरकारी गवाह बनाना है या नहीं। उन्होंने बताया कि गुडिय़ा रेप व मर्डर मामले की जांच चल रही है। इसके साथ ही कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिए कि निलंबित एसपी डीडब्ल्यू नेगी के खिलाफ चार सप्ताह में चालान पेश करें। गुडिय़ा मामले और स्टेटस रिपोर्ट पर अब 20 दिसंबर को सुनवाई होनी है। जांच एजेंसी ने

इस मामले में निलंबित आइजी जेड एच जैदी, निलंबित डीएसपी मनोज जोशी, निलंबित एसएचओ राजिंद्र सिंह समेत आठ पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ सीबीआई कोर्ट में पहले ही चार्जशीट पेश कर दी है। शिमला के निलंबित एसपी डीडब्ल्यू नेगी की भूमिका की अभी जांच चल रही है और उनके खिलाफ चालान पेश होना है। हाईकोर्ट के आदेशों के अनुसार सीबीआई ने आरोपियों के खिलाफ तीन महीने के भीतर जांच पूरी कर निचली कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल की। निलंबित आईजी समेत आठ पुलिस अधिकारियों व कर्मियों की 29 अगस्त को गिरफ्तारी हुई थी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

top