Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

दुबई में वेतन के लिए की हड़ताल, 70 भारतीय को भेजा वापस

Publish Date: December 01 2017 10:51:00am

बठिंडा (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दुबई में कम वेतन मिलने पर हड़ताल करने के कारण 70 भारतीय युवाओं को दुबई से भारत का रास्ता दिखा दिया गया। दुबई से डिपोर्ट किए युवा वापस भारत लौट आए हैं। इनमें से बठिंडा जिले के गांव खोखर के हरप्रीत सिंह भी शामिल हैं।

हरप्रीत ने बताया कि उनको वहां कम वेतन दिया जा रहा था, जबकि बात ज्यादा वेतन देने की बात की गई थी। इसके कारण कुछ साथियों की ओर से दुबई में हड़ताल कर दी गई। इस पर कंपनी की शिकायत पर वहां की सरकार ने उनके दुबई में रहने के लिए दी गई मंजूरी रद कर दी। हरप्रीत ने बताया कि भले ही वह इस हड़ताल में शामिल नहीं था, लेकिन वहां उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई और उसकी सेवाएं भी तत्काल समाप्त कर भारत वापस भेज दिया गया। 

हरप्रीत ने बताया कि वह दुबई में स्थित भारतीय कंपनी जीबीएच इंटरनेशनल में कारपेंटर का काम करता था। कंपनी द्वारा जब उन्हें दुबई ले जाया गया तो 1100 दिरहम प्रतिमाह वेतन की बात कही गई थी। परंतु उन्हें सिर्फ 840 वेतन ही दिया गया। कंपनी को 11 सौ दिरहम का वादा याद लिया गया तो उनकी सुनवाई नहीं हुई। इस कारण कुछ साथियों ने एक दिन की हड़ताल कर दी। 
हरप्रीत ने बताया कि वहां बिहार के रहने वाले उनके एक साथी की जेसीबी पर चढ़ कर काम कर रहा था तो काम करते हुए टांग टूट गई। उसने नीचे कंपनी के अधिकारियों को इसकी सूचना भी दी। लेकिन कंपनी वालों ने उसे

चार घंटे तक नीचे नहीं उतारा। उसे शाम को ही नीचे उतारा गया। कंपनी को डर था कि अगर उसको नीचे उतार लिया गया तो बात पुलिस तक पहुंचेगी और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस कारण चार घंटे तक वह टूटी टांग के जेसीबी के उपर ही रहा और बाद में उनको अपनी निजी गाड़ी में अस्पताल पहुंचाया गया। हरप्रीत के अनुसार 70 भारतीय युवक लाखों रुपये खर्च कर दुबई पहुंचे थे। वे सपने लेकर गए थे कि मेहनत कर माता-पिता का कर्ज का बोझ हलका करेंगे। लेकिन सब कुछ उलटा हो गया। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


धीमी गेंदबाजी में फंसी वेस्टइंडीज टीम, जुर्माना लगा

हैमिल्टन (उत्तम हिन्दू न्यूज): न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को...

सोशल मीडिया पर छाई विराट और अनुष्का की शादी, देखिए 35 खास तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के सबसे चर्चित प्रेमी जोड़...

top