Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

गुडिय़ा मामला : सीबीआई ने लिए एक हजार संदिग्धों के सैंपल 

Publish Date: December 01 2017 12:13:40pm

शिमला/ऊषा शर्मा: प्रदेश को झकझोर कर रख देने वाले बहुचर्चित गुडिय़ा रेप एंड मर्डर केस की जांच कर रही सीबीआई अब तक एक हजार संदिग्धों के ब्लड सैंपल ले चुकी है। सीबीआई द्वारा लिए गए संदिग्ध युवकों के ब्लड सैंपलों में कुछ एक सैंपलों की रिपोर्ट फारेंसिक लैब से आ चुकी है, जबकि अभी आधे से ज्यादा ब्लड सैंपलों की रिपोर्ट फारेंसिक लैब से सीबीआई को नहीं मिल सकी है। सीबीआई अभी इस मामले में फिर राडार पर चल रहे कुछ रसुखदारों व संदिग्धों के ब्लड सैंपल ले सकती है। चुंकि सीबीआई इस केस का हर हालत में पर्दाफाश करना चाहती है। देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी सीबीआई गुडिया के इस अहम केस में हर पहलू को खंगाल कर आगे की जांच कर रही है।  

गुडिया मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने के लिए सीबीआई ने तीन टीमें बना रखी है। सीबीआई की इन तीनों टीमों में करीब दस सदस्य शामिल है। सीबीआई  जांच टीम के सदस्य लगातार दांदी के जंगलों की खाक छान रहे है। सीबीआई का दावा है कि गुडिया प्रकरण के इस मामले मे लाकअप हत्या कांड की तरह ही जल्द कोई खुलासा  किया जाएगा । केंद्रीय जांच एजेंसी को गुडिया केस में 20 दिसंबर को स्टेट्स रिपोर्ट पेश करनी है। ऐसे में सीबीआई यह प्रयास कर रही है कि इस अनसुलझी गुत्थी को किसी भी तरह से 20 दिसंबर से पहले सुलझा लिया जाए । गुडिया के मु य आरोपी को जल्द बेनकाब कर लोगों के सामने लाया जाए। गौरतलब है कि गुडिया केस की जांच को लेकर गठित पुलिस की एसआईटी टीम ने 6 लोगों को गिरफतार किया था। 

एसआईटी द्वारा गिर तार किए गए 6 आरोपियों में सूरज की पुलिस लाकअप में मौंत हो गई थी। पुलिस लाकअप में आरोपी की मौत के बाद इस मामले  की जांच सीबीआई ने शुरू की। सीबीआई ने लंबी  जांच पड़ताल के बाद खुलासा किया  कि एसआईटी ने जिन लोगों को गिर तार किया है वह गुडिया के गुनहगार नहीं है। पुलिस द्वारा गिर तार किए गए आरोपियों की संलिप्तता सीबीआई जांच में नहीं पाई गई। अब सीबीआई इस मामले में गुडिया के असली गुनहगारों तक पहुंचने के लिए तेजी से छानबीन कर  रही है। सीबीआई के अधिवक्ता अंशुल बंसल ने पत्रकारों से अनौपचारिक करते हुए कहा कि गुडिया केस में सीबीआई की जांच निर्णायक दौर पर पहुंच चुकी है। सीबीआई की 3 टीम इस मामले से जुड़े हर पहलू का खंगाल रहीं है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मामले में भी सूरज हत्याकांड की तरह जल्द ही सभी तथ्य सामने आ जाएगें।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

top