Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

कैप्टन को आतंकियों की धमकी गंभीरता से लें केन्द्र : जाखड़

Publish Date: December 01 2017 07:40:49pm

चंडीगढ़ (प्रेम विज) : पंजाब के मुख्यमंत्री के अतिरिक्क्त वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को इंग्लैंड आधारित गर्मख्याली और आंतकवादी गुटों द्वारा धमकियां देने के संबंध में गहरी चिंता प्रकट करते हुये पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने प्रधानमंत्री को यह मामला ब्रिटिश अथॉरिटी के समक्ष उठाने के लिए अपील की है। शुक्रवार को जारी एक बयान में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान ने कहा कि यह सुरक्षा का गंभीर मुद्दा ना केवल पंजाब के लिए बल्कि पूरे देश के लिए है और केंद्र को यह मामला प्राथमिकता के आधार पर इंग्लैंड की सरकार के समक्ष उठाना चाहिए।  जाखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निजी तौर पर दखल देने और भारत विरोधी ऐसे तत्वों पर नियंत्रण पाने के लिए ब्रिटिश सरकार पर दबाव बनाने के लिए कहा है जो पंजाब विरोधी और भारत विरोधी प्रचार के लिए इंग्लैंड की धरती को प्रयोग कर रहें हैं। 

इंग्लैंड के अधिकारियों द्वारा इनकी घिनौनी सरगर्मियां ना रोके जाने के कारण यह शक्तियां पंजाब की शांति और सद्भावना को भंग करने की अपनी मुहिम को बढ़ा सकते हैं। श्री जाखड़ ने कहा कि खालिस्तानी और अन्य गर्मख्याली तत्वों द्वारा चलाई जा रही आंतकवादी गतिविधियों के लिए इंग्लैंड की धरती का दुरूपयोग करने संबंधी प्रधानमंत्री  को इंग्लैंड की अथॉरिटी से सवाल-जवाब करना चाहिए क्योंकि यह देश की स्थिरता को नुकसान पहुंचा सकते हैं। उन्होंने कहा किइस संबंध में किसी भी कीमत पर कोई भी ढील नही बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंंजाब का विनाश पूरे देश के लिए अस्थिरता पैदा कर सकता है और ऐसी कोशिश करने वालों को पूरी तरह कुचलने की आवश्यकता है। 

जाखड़ ने केंद्र सरकार के इन तत्वों से निपटने के लिए और सरगर्म और अक्रामक होने की आवश्यकता पर जोर दिया है जोकि भारत की सीमा से बाहर विभिन्न देशों में अपना नेटवर्क फैला रहें हैं। उन्होंने कहा कि कैनेडा, जर्मनी, अमेरिका, यू के और इटली जैसे देशों से कूटनीति द्वारा निपटा जाना चाहिए क्योंकि यह देश गर्मख्यालीयों का केंद्र बन गये हैं और यह भारत के विरूद्ध नकारत्मक और कुप्रचार कर रहें हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


धीमी गेंदबाजी में फंसी वेस्टइंडीज टीम, जुर्माना लगा

हैमिल्टन (उत्तम हिन्दू न्यूज): न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को...

सोशल मीडिया पर छाई विराट और अनुष्का की शादी, देखिए 35 खास तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के सबसे चर्चित प्रेमी जोड़...

top