Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत हो सकेंगे अब फार्मेसी कोर्स भी

Publish Date: December 02 2017 11:20:31am

धर्मशाला/ विजयेन्दर शर्मा: मोस्ट प्रोमिसिंग इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी  के रूप में मान्यता प्राप्त लॉरेट फार्मेसी कॉलेज में अब प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत पूरे प्रदेश के युवाओं के लिए निशुल्क कोर्स करवाऐं जाऐगें।  जिसमें प्रदेश भर से युवा भाग ले सकते हैं। भारत सरकार ने लॉरेट इन्स्टीच्यूट को सेंटर चलाने के लिए मान्यता प्रदान कर दी है।

संस्थान के एमडी डाण् रण सिंहए प्रिंसिपल डाण् एमएस आशावत ने आज यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुये कहा कि केन्द्र सरकार की योजना के तहत संस्थान में डायबिटिक एजुकेटरए डायट अस्सिटेंटए जनरल डयूटी अस्सिटेंटए फार्मेसी अस्सिटेंट के  कोर्स करवाये जायेंगे। व प्रत्येक कोर्स की 25.25 सीटे रखी गई हैं। जो भी युवा इन वर्गो में पारंगत होकर देश व विदेश में जाना चाहतें है उनके लिए यह एक सुनहरी अवसर है। 

वह इस संस्थान में इस योजना के तहत इन चार कोर्सो को 4 महीने की निशुल्क ट्रेनिंग लेकर विशेष रुप से विशेषज्ञों से ज्ञान प्राप्त कर पांरगत होकर यहां पर प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत प्रमाण पत्र हासिल कर किसी भी क्षेत्र में जाकर आत्मनिर्भर बनकर अच्छि आजीविका कमा सकते हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

top