Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

भयंकर आग से पचास झुग्गियां जलकर हुई खाक

Publish Date: December 03 2017 10:57:36am

बददी/उत्तम हिन्दू न्यूज: शनिवार दोपहर को बद्दी-नालागढ़ मार्ग पर मलकूमाजरा के अन्नपूर्णा होटल के निकट अचानक लगी आग से प्रवासी मजदूरों की 50 से ज्यादा झुग्गियां जलकर राख हो गई। बददी प्रशासन ने तुरंत मौके पर प्रभावित समस्त परिवारों को 5-5 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज दोपहर को मलकूमाजरा में मोरपैन रोड पर प्रवासी श्रमिकों की नदी किनारे बनी एक झोंपडी में आग लगी और उसने आस पास की चार दर्जन से अधिक झोंपडियों को अपनी चपेट में ले लिया। 

देखते ही देखते आग का मंजर विकराल रुप धारण कर गया और वह बेकाबू हो गई। बद्दी के भुड्ड स्थित मोरपिन रोड़ पर झुगियों में आग लगने से करीब 50 झुगियां जलकर राख में तबदील हो गई। जिसके कारण करीबन 15 लाख रुपये का नुकसान हुआ है, जबकि दमकल विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 22 लाख की संपत्ति जलने से बचा लिया है। पहले तो लोगों ने खुद आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग को बढ़ता देख निवासियों ने तुरंत दमकल विभाग बद्दी को सूचित किया।  सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम फायर ऑफिसर प्रकाश चंद की अगुवाई में घटना स्थल के लिए रवाना हो गई। घटना स्थल पर पहुंचते ही दमकल विभाग की टीम ने अपना मोर्चा संभातें हुए करीब एक घंटे की कडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।  दमकल विभाग ने कडी मुशक्कत द्वारा साथ में लगती 90 झुगियों को जलने से बचा लिया।

अग्निशमन अधिकारी बददी प्रकाश चंद ने बताया कि आग लगने से लगभग 50 से अधिक झुगियां जलकर राख हो गई है, जबकि 90 झुगियों को जलने से बचा लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस घटना में करीब 15 लाख का नुकसान हुआ है जिसमें प्रवासियों के कपडे, ााने पीने का सामान, नकदी व इलैक्ट्रानिक्स जलकर खाक हो गया, जबकि 22 लाख की संपत्ति जलने से बचा ली गई है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

top