Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

पंजाब का जीएसटी हिस्सा रोक रही मोदी सरकार: जाखड़

Publish Date: December 04 2017 11:01:53am

चंडीगढ़(उत्तम हिन्दू न्यूज): पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष एवं सांसद सुनील जाखड़ ने आज आरोप लगाया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में पंजाब के हिस्से के 3500 करोड़ रुपये रोक रखे हैं जिससे प्रदेश की समाज कल्याण योजनाएं प्रभावित हो रही हैं। 

जाखड़ ने यहां जारी एक बयान में आरोप लगाया कि केंद्र ने जिस तरह से जीएसटी प्रणाली लागू की है उससे देश भर में उद्योग और व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि गैर भाजपा शासित प्रदेशों का जीएसटी रोका जा रहा है जिससे राज्यों की अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि यह देश के संघीय ढांचे के लिए भी घातक है। जाखड़ ने कहा कि परोक्ष रूप से पंजाब के भी जिस तरह से 3500 करोड़ देने में देरी की जा रही है उससे गरीबों और कमजोर वर्गों के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू नहीं हो पा रहीं और इस तरह से राज्य का विकास ठप्प होने के लिए केंद्र ही जिम्मेदार है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार अपने विरोधियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि गुजरात विधानसभा चुनाव में हालत पतली होने के कारण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं बुलाया गया क्योंकि भाजपा डर रही है कि संसद में विपक्ष उनकी विफलताओं को बेनकाब करेगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


धीमी गेंदबाजी में फंसी वेस्टइंडीज टीम, जुर्माना लगा

हैमिल्टन (उत्तम हिन्दू न्यूज): न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को...

सोशल मीडिया पर छाई विराट और अनुष्का की शादी, देखिए 35 खास तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के सबसे चर्चित प्रेमी जोड़...

top