Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

प्रदेश आर्थिक आपात्काल की ओर अग्रसर : गणेश दत्त 

Publish Date: December 04 2017 11:09:16am

शिमला/जेमी शर्मा: हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष श्री गणेश दत ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश आर्थिक आपातकाल की ओर अग्रसर है। प्रदेश की वीरभद्र सिंह सरकार जाते-जाते भी आने वाली सरकार के लिए वित्तीय संकट खड़ा करके जा रही है। गणेश दत ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार की ऋण लेने की सीमाएं लगभग समाप्त हो चुकी हैं लेकिन सरकार कर्जे लेने का सिलसिला जारी रखे हुए है।

गणेश दत ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार का ऋण लेने का रिकॉर्ड बन चुका है और सीएजी के द्वारा दिए गए निर्देशों को भी पार कर ऋण लेने का क्रम जारी है। उन्होनें कहा कि हिमाचल जैसे छोटे राज्य के लिए 50 हजार करोड़ का कर्जा किसी बड़ी त्रासदी से कम नहीं है जो आने वाले समय में प्रदेश की जनता के लिए एक अभिषाप बनकर आने वाली है। गणेश दत ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार 500 करोड़ रू0 का कर्जा ले रही है और यह नहीं बता रही कि यह कर्जा किस कार्य के लिए लिया जा रहा है। उन्होनें कहा कि आने वाली सरकार के लिए वर्तमान सरकार के लिए हुए कर्जे आने वाले समय में मुसीबत का सबब बन सकते हैं और सरकार बड़ी बेरहमी से सभी सीमाओं को लांघकर कर्जा ले रही है।

भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार अपनी फिजूलखर्ची को रोकने में पूरी तरह असफल साबित हुई है और हिमाचल प्रदेश का विकास पूरी तरह से ठप्प हुआ है। आज स्थिति यह है कि हिमाचल प्रदेश में पैदा होने वाले बच्चे पर 60 हजार का कर्जा चढ़ चुका है लेकिन सरकार बेपरवाह है और हिमाचल प्रदेश की सरकार चारवॉक के सिद्धांत पर चल रही है चारवॉक ने कहा था कि ÓÓजब तक जीओ मौज मस्ती से जीओ, ऋण लो घी पीओ उसी सिद्धांत पर प्रदेश की वीरभद्र सिंह सरकार चली है और अंत समय में भी उसी सिद्धांत पर चल रही है। भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा कि अभी नये बजट को आने में चार महीने का समय बाकि है और प्रदेश की सरकार ऋण लेने की सभी सीमाओं को पार कर चुकी है तो आने वाले समय में कर्मचारियों का वेतन देना भी कठिन हो जाएगा और हिमाचल प्रदेश को आर्थिक आपातकाल का सामना भी करना पड़ेगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

top