Sunday, December 10,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

दिल्ली में रेलवे स्टेशन पर सिख युवक ने खुद को लगाई आग, लोग बनाते रहे वीडियो 

Publish Date: December 04 2017 11:54:49am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देश की राजधानी के एक रेलवे स्टेशन पर दिल दहला देने वाली घटना हुई। शनिवार को एक युवक ने नई दिल्ली स्थित शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन पर आग लगाकर आत्मदाह कर लिया। शर्मनाक स्थिति यह रही कि स्टेशन पर मौजूद यात्री या जीआरपी के जवान आग बुझाने की बजाय लोग घटना का वीडियो बनाने लगे। वह दस मिनट तक आग में तड़पता रहा और आखिरकार प्राण त्याग दिए। इतना ही नहीं शुरुआत में शव को हटाने के लिए जीआरपी और दिल्ली पुलिस के बीच अधिकार क्षेत्र को लेकर टकराव की स्थिति बनी रही। इसके कारण करीब तीन घंटे बाद शव को घटनास्थल से हटाया जा सका। हालांकि मृतक की पहचान नहीं हो सकी है।

शनिवार शाम करीब छह बजे एक सिख युवक कथित तौर पर शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन के ट्रैक के आसपास एक घंटे से ज्यादा समय से घूम रहा था। लोग बताते हैं कि वह अवसाद की स्थिति में लग रहा था। सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी के एक अधिकारी ने बताया कि वहां मौजूद लोगों का ध्यान उस समय युवक पर गया जब उसने अपने बैग से एक बोतल निकालकर खुद के ऊपर केरोसिन तेल उड़ेल लिया। कुछ सेकेंड बाद ही उसने माचिस निकाल कर आग भी लगा ली। स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने जीआरपी को इसकी सूचना दी। इस बीच, युवक पूरी तरह आग में घिर चुका था। वह मदद के लिए चिल्ला रहा था, लेकिन किसी भी व्यक्ति ने आग बुझाने की कोशिश नहीं की।

इससे भी ज्यादा शर्मनाक स्थिति तब पैदा हुई जब जीआरपी और दिल्ली पुलिस के बीच अधिकार क्षेत्र को लेकर बहस हो गई। इसके कारण शव करीब तीन घंटे तक यूं ही रेलवे स्टेशन पर रहा। उत्तर-पश्चिम दिल्ली के डीसीपी असलम खान ने बताया कि घटना रेलवे ट्रैक पर हुई थी, ऐसे में यह मामला जीआरपी के अधीन का था। डीसीपी, रेलवे परवेज अहमद ने आलम की दलीलों को खारिज किया। उन्होंने कहा कि शव रेलवे ट्रैक पर नहीं पाया गया था। आखिरकार शव को अस्पताल के शवगृह में रखवाया गया। मृतक की पहचान नहीं होने के कारण शव का पोस्टमार्टम नहीं किया जा सका है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


धर्मशाला वनडे: श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया

धर्मशाला (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल (13 रन प...

top