Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अजब गज़ब

वैज्ञानिकों का दावा , इस मॉडल की फिगर है दुनिया में सबसे आकर्षक

Publish Date: December 04 2017 03:08:03pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दुनिया में महिलाओं की फिगर को लेकर तरह-तरह की बातें होती हैं। महिलाओं के लिये सबसे आकर्षक फिगर साइज 36, 24, 36 को माना जाता है। और यही साइज महिलाओं की फिगर को आकर्षक बताने का सबसे सामान्य जरिया होता है। लेकिन टेक्सास यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने इस फिगर साइज को सिरे खारिज कर दिया है तथा सबसे आकर्षक साइज का मापढ़ंड ही बदल दिया है।उनके मुताबिक, दुनिया में महिला के फिगर को सबसे बेस्ट मानने का पैरामीटर अलग है। वैज्ञानिकों की एक टीम ने रिसर्च करके बताया कि दुनिया के किस महिला का फिगर सबसे आकर्षक है। टेक्सास यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक को दुनिया की सबसे आकर्षक फिगर वाली महिला करार दिया है। उनके मुताबिक, केली न दुबली हैं, ना ही मोटी। उनकी बॉडी का हर एक हिस्सा एकदम परफेक्ट है।

वैज्ञानिकों ने इस रिसर्च में सबसे पहले लोगों से पूछा कि उनके मुताबिक, एक सेक्सी फिगर वाली महिला का बॉडी मेजरमेंट क्या होना चाहिए। लोगों ने जो जवाब दिया था, उसमें एक महिला की हाइट, उसके बालों से लेकर वेट, चेहरे का शेप और हिप्स तक शामिल थे। लोगों के जवाब के हिसाब से केली इन सारे मानकों पर केली खरी साबित हुईं और फिगर को दुनिया में सबसे बेस्ट माना गया। टेक्सास यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स के मुताबिक, परफेक्ट फिगर वाली महिला बनने के लिए कुछ खास पैमानों पर खरा उतरना पड़ता है। जैसे महिला की हाइट 1.68 मीटर होनी चाहिए, महिला के चेस्ट, वेट और हिप्स का मेजरमेंट 39-25-36 होना चाहिए।

इन सारे पैमानों पर खरा उतरने वाली केली की बॉडी को दुनिया में सबसे आकर्षक माना गया है।इस ब्रिटिश माॉल की उम्र 32 पार कर चुकी हैं। केली नेचुरली खूबसूरत हैं और अपनी शेप को बेहतर बनाने के लिए उन्‍होंने कोई सर्जरी नहीं कराई है।

ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक  के लिए इमेज परिणाम

ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक  के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

top