Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

खत्म हो रहा है हॉलीवुड में रूसी लोगों को बुरा दर्शाने का चलन

Publish Date: December 04 2017 05:43:30pm

पणजी(उत्तम हिन्दू न्यूज): लोकिप्रय अमेरिकी पत्रिका द हॉलीवुड रिपोर्टर के रूसी संस्करण की एडिटर-इन-चीफ मारिया लेमेशेवा का कहना है कि हॉलीवुड में रूसी लोगों को बुरे शख्स के रूप में दर्शाने का चलन अब खत्म हो रहा है। लेमेशेवा हाल ही में संपन्न हुए 48वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) में रशियन फिल्म डेज की निर्माता के रूप में रूसी प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां आईं।

यह (रशियन फिल्म डेज) एक ऐसा सेगमेंट था, जिसमें क्लासिकल और समकालीन रूसी फिल्में दिखाई गईं। हॉलीवुड फिल्मों में रूसी लोगों को लगातार बुरे शख्स के रूप में दिखाए जाने के बारे में पूछने पर लेमेशेवा ने कहा कि रूसी लोगों के पास इस तरह के घिसे-पिटे सिनेमाई चलन को देखने का अपना एक अलग तरीका है। लेमेशेवा ने आईएएनएस को दिए साक्षात्कार में कहा,  मैंने देखा है, उदाहरण के लिए..एंजेलिना जोली और जॉनी डेप की फिल्म (द टूरिस्ट) में जहां रूसी जनरल को बुरे शख्स के रूप में दर्शाया गया है, इस फिल्म को देखने के दौरान दर्शक हंस रहे थे। इस तरह की फिल्मों के लेकर हमारे दर्शकों का रूख हमेशा हंसमुख और दार्शनिक रहा है और हम इसे एक विडंबना के रूप में भी देखते हैं। लेकिन, मुझे लगता है कि रूसी लोगों को बुरे शख्स के रूप में दर्शाने का चलन अब खत्म हो रहा है। 

रूस के लोगों के रूझान के बारे में लेमेशेवा ने कहा कि जहां तक अभिनय की बात है, हॉलीवुड सितारें ज्यादा लोकप्रिय हैं, लेकिन जब निजी जिंदगी की बात आती है तो पाठक रूसी कलाकारों के बारे में पढऩा ज्यादा पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि जब भावनात्मक या कलात्मक हिस्से की बात आती है तो हमें हॉलीवुड की ओर देखने की जरूरत नहीं है। रूसी फिल्में कहीं ज्यादा संवेदनशील और भावनात्मक होती हैं। लेमेशेवा ने बताया कि अमेरिकी अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप की तस्वीर जब 'द हॉलीवुड रिपोर्टर' के रूसी संस्करण के कवर पर छपी तो यह बेहद लोकप्रिय हुई। कवर पर एंथोनी हॉपकिंस की तस्वीर छापने पर भी ऐसी ही प्रतिक्रिया मिली, लेकिन पत्रिका के कवर पर विन डीजल की तस्वीर वाला अंक सबसे ज्यादा बिका।इप्फी में रशियन फिल्म डेज सेगमेंट के बारे में लेमेशेवा ने कहा कि इसका मकसद भारत और रूस के कलाकारों और विशेषज्ञ निर्माताओं के बीच सहयोग बढ़ाने के साथ ही भारत में रूसी फिल्मों के बारे जागरूकता फैलाना भी था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


मैं यहां फुटबाल के लिए आया हूं :माराडोना

 बारासात (पश्चिम बंगाल) (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल के...

सोशल मीडिया पर छाई विराट और अनुष्का की शादी, देखिए 35 खास तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के सबसे चर्चित प्रेमी जोड़...

top