Monday, December 11,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
मनोरंजन

अमिताभ बच्चन ने लिखा शशि कपूर की याद में भावुक खत, अब मेरे पास भाई नहीं है 

Publish Date: December 05 2017 11:18:18am

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर के निधन के बाद पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है। बिग बी अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में भावुक खत लिखा है जोकि शशि कपूर को उनकी भावुक श्रद्धांजलि है। खत की शुरुआत में अमिताभ लिखते हैं 

'हम जिंदगी को अपनी कहां तक सम्भालते 
इस कीमती किताब का कागज खराब था।


शशि की मौत के बाद अमिताभ ने कहा, अब मेरे पास भाई नहीं है। इसी के साथ बिग बी ने ट्विटर पर भी एक तस्वीर शेयर की है और कैप्शन दिया है 'आपके बबुआ की तरफ से शशि जी' शशि कपूर प्यार से अमिताभ को 'बबुआ' का करते थे। अमिताभ शशि कपूर के हेयरस्टाइल, उनके बिहेवियर की नकल करते थे। 

अमिताभ ने शशि कपूर के साथ 'दीवार', 'सुहाग', 'त्रिशूल' जैसी फिल्मों में साथ काम किया। उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड और थिएटर के दिग्गज एक्टर शशि कपूर का सोमवार को लंबी बीमारी के बाद मुंबई में निधन हो गया। मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में उन्होंने 79 साल की उम्र अंतिम सांस ली। शशि कपूर के निधन की खबर मिलते ही सेलेब्स ने ट्विटर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

अमिताभ ने कहा कि साल 1969 में जब वह हिंदी फिल्म उद्योग से परिचित हो रहे थे, तो एक सामाजिक समारोह में उनकी मुलाकात शशि कपूर से हुई। अमिताभ ने लिखा, "शशि कपूर ! कहकर अपना परिचय देते हुए उन्होंने अपना गर्माहट भरा नरम हाथ बढ़ाया। उनके चेहरे पर मुस्कान और आंखों में चमक थी। उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं थी। हर कोई उन्हें जानता था, लेकिन यह उनकी विनम्रता थी।" उन्होंने लिखा, "जब उन्होंने बात की तो उनकी आवाज में सज्जनता, शरारतपन और सौम्यता थी।"अमिताभ (75) की बेटी श्वेता की शादी रितु नंदा के बटे व राज कपूर के नाती निखिल नंदा से हुई है। अमिताभ ने लिखा कि शशि बीमार चल रहे थे। अपनी प्रिय पत्नी जेनिफर के गुजर जाने के बाद वह कहीं न कहीं अकेला महसूस करते थे। इससे पहली बार अस्पताल में उनके भर्ती होने के दौरान मैं कई बार उन्हें देखने गया। 


amitabh bachan shashi के लिए इमेज परिणाम

अमिताभ-ऐश्वर्या से सैफ-करीना तक, शशि कपूर के निधन की खबर सुनते ही उनके घर पहुंचे सितारे

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

top