Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

सुनील गुलाटी नहीं होंगे अमेरिकी फुटबाल संघ अध्यक्ष पद के दावेदार

Publish Date: December 05 2017 01:06:43pm

वाशिंगटन (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल होने वाले अमेरिकी फुटबाल संघ (यूएसएसएफ) के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सुनील गुलाटी अपनी दावेदारी पेश नहीं करेंगे। गुलाटी का यूएसएसएफ के अध्यक्ष पद का कार्यकाल इस साल समाप्त हो रहे है। एक बयान में यूएसएसएफ के अध्यक्ष और फीफा परिषद के सदस्य गुलाटी ने कहा कि राष्ट्रीय टीम अगले साल रूस में होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट में प्रवेश हासिल कर पाने में असफल रही और यहीं कारण है कि वह दोबारा अध्यक्ष पद के चुनाव में नहीं उतरेंगे।

गुलाटी ने कहा कि उन्होंने अधिकतर समय इसी बारे में सोचते हुए और विभिन्न पदों पर नियुक्त लोगों से इस बारे में बात करते हुए गुजारा। उन्होंने कहा कि कई लोगों के मुताबिक, उन्हें इस पद पर बने रहना चाहिए। गुलाटी ने कहा, हालांकि, अंत में मुझे लगता है कि इस पद से हटना ही मेरे लिए सबसे सही है। यह मेरे लिए और संघ के लिए भी सही होगा। गुलाटी ने कहा कि वह अपने अगले छह माह एक चुनाव जीतने में लगाएंगे। इस चुनाव के जरिए वह 2026 विश्व कप के आयोजन की दावेदारी हासिल करने की कोशिश करेंगे।

वर्तमान में गुलाटी यूएसए/कनाडा/मेक्सिको द्वारा संयुक्त रूप से 2026 विश्व कप आयोजन की दावेदारी के लिए बनाई गई समिति के चेयरमैन हैं। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था 2026 विश्व कप के मेजबान की घोषणा अगले साल 13 जून को करेगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


मैं यहां फुटबाल के लिए आया हूं :माराडोना

 बारासात (पश्चिम बंगाल) (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल के...

सोशल मीडिया पर छाई विराट और अनुष्का की शादी, देखिए 35 खास तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के सबसे चर्चित प्रेमी जोड़...

top