Monday, December 11,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
मनोरंजन

शशि कपूर की अंतिम विदाई में सितारों के साथ रोया आसमान

Publish Date: December 05 2017 01:34:14pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिग्गज अभिनेता-निर्माता शशि कपूर का सोमवार को यहां के एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 79 साल के थे। शशि ने कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में शाम 5.20 बजे अंतिम सांस ली। मंगलवार को कोकिला बेन अस्पताल से उनकी अंतिम यात्रा निकली गई। जिसके बाद उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटा गया और राजकीय सम्मान से उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर पूरे देश में गम छाया रहा यहां तक की दुख की घड़ी में आसमान भी जमकर रोया।
 
अंतिम संस्कार के वक्त बॉलीवुड समेत राजनीतिक जगत की हस्तियां भी मौजूद रही। मुंबई पुलिस की एक टुकड़ी ने शशि कपूर को आखिऱी सलामी दी। सैफ अली खान, रणबीर कपूर, अनिल कपूर, नसीरुद्दीन शाह, रत्ना पाठक, ऋषि कपूर, अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, राकेश ओम प्रकाश मेहरा, संजय दत्त जैसी बॉलीवुड हस्तियां शशि के अंतिम संस्कार के वक्त मौजूद रही। राज कपूर के पोते आधार जैन भी जानकी कुटीर पहुंचे। इस समय मुंबई में खूब बारिश हो रही है।

शशि 70 व 80 के दशक के शुरुआती सालों में रोमांटिक आईकॉन के रूप में उभरे थे। फिल्म जगत में फिल्म समीक्षक और व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्वीट किया, शशि अब नहीं रहे। एक युग का अंत हो गया। शशि फिल्म जगत में कपूर खानदान की नींव रखने वाले दिवंगत अभिनेता पृथ्वीराज कपूर के तीन बेटों में सबसे छोटे थे। उनसे बड़े राज कपूर और शम्मी कपूर थे। 2012 में शशि के मोतियाबिंद की सर्जरी हुई थी। एंग्लो-इंडियन थियेटर कलाकार जेनिफर किंडेल से शादी करने वाले शशि के तीन बच्चे-कुनाल, करन और संजना कपूर हैं। शशि ने 1961 में यश चोपड़ा की 'धर्मपुत्र' के साथ फिल्म जगत में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने 150 से अधिक फिल्मों में काम किया। शशि कपूर के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई राजनीतिक और बॉलीवुड की हस्तियों ने शोक जताया है।

शशि कपूर का अंतिम संस्कार कुछ देर में: तिरंगे में लपेटा गया पार्थिव शरीर; ऋषि, अमिताभ और शाहरुख पहुंचे

शशि कपूर का अंतिम संस्कार कुछ देर में: तिरंगे में लपेटा गया पार्थिव शरीर; ऋषि, अमिताभ और शाहरुख पहुंचे

शशि कपूर का अंतिम संस्कार कुछ देर में: तिरंगे में लपेटा गया पार्थिव शरीर; ऋषि, अमिताभ और शाहरुख पहुंचे

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

top