Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

ओवरलोडिड वाहनों पर शिकंजा, चैकिंग के लिए 18 स्थानों पर स्थापित होंगी नई चैक पोस्ट

Publish Date: December 05 2017 07:14:36pm

चंडीगढ़ (मोहन अरविंद):ओवरलोडिड वाहनों पर अंकुश लगाने के लिए हरियाणा सरकार ने प्रदेश में व्याप्त अंतर्राज्यीय सीमाओं में 18 जगहों पर आवेरलोडिड वाहनों की नए तौर-.तरीकों से सघन चैकिंग करने के लिए नई चैक पोस्ट स्थापित की जाएंगी। प्रत्येक चैक पोस्ट की मॉनीटरिंग सीसीटीवी कैमरा तथा ड्रोन से की जाएगी। सभी जगह वे-ब्रिज यानी भारतोलन कांटे लगेंगे। विभागीय सूत्रों ने बताया कि करनाल जिला में उत्तर प्रदेश सीमा की परिधि में लोकेशन रहेगी, जहां नई चैक पोस्ट स्थापित की जाएंगी। चैकिंग का कार्य चालू मास से ही प्रभावी हो जाएगा। करनाल में सहकारी चीनी मिल के सामने, मंगलौरा स्थित इंटर स्टेट चैक प्वाइंट, लालूपुरा चौक, बहलोलपुर गावं चौक तथा फरीदपुर मोड पर चैक पोस्ट बनाई जाएंगी। 

चैक पोस्ट की व्यवस्था पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता करेंगे
ओवरलोडिड यानी अधिभारित वाहनों की चैकिंग के लिए चैक पोस्ट की व्यवस्था पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता की ओर से की जाएगी। इसके लिए पहचान की गई सभी लोकेशन्स पर पोर्टल कैबिन स्थापित किए जाएंगे, इनका व्यय परिवहन विभाग वहन करेगा। 

चैक पोस्ट पर नियुक्त किए जाने वाले कर्मियों का डाटा तैयार
चैक पोस्ट पर नियुक्ति के लिए पुलिस विभाग के एएसआई, मुख्य सिपाही,सिपाही के अलावा विभिन्न विभागों से अधीक्षक, उप-अधीक्षक, सहायक, लिपिक व ड्राइवर जैसे कर्मचारियों के नाम, पते लेकर डाटा तैयार किया जा रहा है। ड्यूटी के लिए इन कर्मचारियों की टीमें बनाई जाएंगी। 24 घंटे की ड्यूटी मेें प्रत्येक टीम 8-8 घंटे की शिफ्ट में कार्य करेगी। प्रत्येक टीम का एक इंचार्ज होगा। प्रत्येक कर्मचारी चैकिंग के दौरान अपने नाम का बैज लगाएगा और अपने गले में पहचान पत्र रखेगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


धीमी गेंदबाजी में फंसी वेस्टइंडीज टीम, जुर्माना लगा

हैमिल्टन (उत्तम हिन्दू न्यूज): न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को...

सोशल मीडिया पर छाई विराट और अनुष्का की शादी, देखिए 35 खास तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के सबसे चर्चित प्रेमी जोड़...

top