Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा की हत्या की साजिश नाकाम

Publish Date: December 06 2017 09:33:30am

लंदन(उत्तम हिन्दू न्यूज) ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे की हत्या करने की एक साजिश को नाकाम कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस जांच में यह सामने आया है कि साजिश के तहत डाउनिंग स्ट्रीट स्थित प्रधानमंत्री थेरेसा मे के आवास पर आईईडी विस्फोटकों का उपयोग कर अफरा-तफरी मचाने के बाद उनकी हत्या करने की योजना थी। 

स्कॉटलैंड यार्ड, एमआई 5 और वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस द्वारा कई हफ्तों से इस संबंध में जांच की जा रही थी। इससे पहले श्रीमती थेरेसा मे के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा कि गत वर्ष के दौरान ब्रिटेन ने इस तरह की नौ साजिशों को नाकाम किया है। 
 
ब्रिटेन की पुलिस ने आतंकवादी से जुड़े अपराध के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार कर प्रधानमंत्री थेरेसा मे की हत्या की साजिश को नाकाम को करने का दावा किया है। मेट्रोपोलिटिन पुलिस ने यहां जारी एक बयान में बताया कि उत्तरी लंदन के नाइमुर जकारिया रहमान और दक्षिण-पूर्व बर्मिंघम के मोहम्मद आकिब इमरान को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपियों को आज वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया जायेगा। सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि पुलिस ने सुश्री मे की हत्या के सुनियोजित षडयंत्र को विफल किया है। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस का मानना है कि डाउनिंग स्ट्रीट के समीप एक शक्तिशाली विस्फोटक रखे जाने की योजना बनायी गयी थी और इसी दौरान प्रधानमंत्री पर हमला और उनकी हत्या की साजिश भी रची गयी थी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


मैं यहां फुटबाल के लिए आया हूं :माराडोना

 बारासात (पश्चिम बंगाल) (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल के...

सोशल मीडिया पर छाई विराट और अनुष्का की शादी, देखिए 35 खास तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के सबसे चर्चित प्रेमी जोड़...

top