Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

जुगाड़ और ओवरलोड वाहन बन रहे हैं सड़कों पर चलने वालों के लिये खतरा

Publish Date: December 06 2017 10:49:50am

कैथल(उत्तम हिन्दू न्यूज): देश में यातायात नियमों का पालन नहीं होने के कारण सड़कों पर हादसों में लाखों जिंदगियां हर साल दम तोड़ रही हैं और लोग अपनी गलती के कारण न केवल कानून को चुनौती दे रहे हैं बल्कि सड़कों पर चलने वालों की सुरक्षा के लिये भी खतरा बन रहे हैं। 

सड़कों पर होने वाले हादसों के लिये तेज गति तो जिम्मेदार है ही लेकिन गन्ना, भूसा, पराली से ओवरलोड वाहन, मोटरसाइकल इंजन लगी रेहड़ी यानि जुगाड़ रिक्शा और एक साथ कई ट्रालियों को खींच रहे ट्रैक्टर भी सड़कों पर लोगों की जान के लिये खतरा बने हुये हैं। हालांकि यातायात पुलिस और परिवहन विभाग ऐसे वाहनों के चालान काट कर कार्रवाई करता है लेकिन ज्यादातर इसमें बच निकलते हैं और कानून को धत्ता बता रहे हैं। 

हाल ही में सड़कों पर जुगाड़ रिक्शा पर सरिया और एंगल तक लाद कर ले जाते हुये देखे जा रहे हैं। इनकी संख्या दिनों दिन बढ़ रही है। कैथल जिले के अतिरिक्त उपायुक्त और क्षेत्री परिवहन प्राधिकरण के सचिव कैप्टन शक्ति सिंह ने बताया कि लोगों की जान के लिये खतरा बनने वाले जुगाड़ और अन्य वाहनों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस इस तरह के अवैध वाहनों के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू करने जा रही हैं।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


मैं यहां फुटबाल के लिए आया हूं :माराडोना

 बारासात (पश्चिम बंगाल) (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल के...

सोशल मीडिया पर छाई विराट और अनुष्का की शादी, देखिए 35 खास तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के सबसे चर्चित प्रेमी जोड़...

top