Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश

पैंशन के लिए वृद्ध डाकघर व बैंकों के काट रहे चक्कर

Publish Date: December 06 2017 11:08:35am

ऊना/ममता भनोट: वैल्फैयर विभाग द्वारा में 80 वर्ष से ऊपर वृद्धों को बुढ़ापा पैंशन देने की घोषणा की गई थी। पहले 3-4 माह तो पैंशनधारकों को लगातार पैंशन मिलती रही। इस दौरान वैल्फैयर विभाग ने पैंशनधारकों को पंचायतों द्वारा उनके खाते बैंक में खुलवाने के निर्देश दिए और बैंक खातों के नंबर वैल्फैयर ऑफिस में जमा करवाने को कहे गए। लेकिन उसके बाद लगातार 4-5 महीने तक पैंशनधारकों को पैंशन नहीं मिली। इसके बाद वैल्फैयर विभाग ने वृद्धों के खाते स्थानीय डाकघरों में में खुलवाने के लिए कहा गया। 

वृद्धों ने अपने खाते डाकघरों में खुलवा कर उनके खाते नंबर वैल्फैयर विभाग को दे दिए। लेकिन इस प्रक्रिया के बाद भी वृद्धों की पैंशन उनके खातों में आजदिन तक नहीं आई। जिस वजह से सीनियर सीटिजनों को कभी बैंक तो कभी डाकघर के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। पैंशन धारकों में रामलोक, साधुराम, कश्मीर सिंह, दिलबाग, वकील सिंह का कहना है कि जल्द ही इस समस्या को सुलझाया जाए व उनके 4-5 महीने की पैंशन उन्हें दी जाए। 

वैल्फैयर ऑफिसर सरोज चंदेल का कहना है कि जो जिन बुजूर्गों की लिस्ट उन्हें ऊना से पहुंची है उन्हें पैंशन दे दी गई है। बाकि बचे पैंशनधारकों की पैंशन भी उनके खातों में शीघ्र पहुंचा दी जाएगी।  उनका कहना है कि कुछ तकनीकी समस्या की वजह से पैंशन रूकी हुई थी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

top