Sunday, December 10,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
दिल्ली

राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी ने दी जान, परिजनों का गर्लफ्रेंड पर आरोप

Publish Date: December 06 2017 11:40:24am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दक्षिणी दिल्ली के सरोजनी नगर में मंगलवार सुबह कार में राष्ट्रीय स्तर के हॉकी खिलाड़ी रिजवान खान (20) की कनपटी पर गोली लगने से मौत हो गई। उसका शव सरकारी क्वार्टर के पास कार में खून से लथपथ मिला। कार से तमंचा व खोखा बरामद हुआ है। पुलिस रिजवान की मौत को आत्महत्या बता रही है। सोमवार सुबह रिजवान दो लाख रुपये किसी पार्टी को देने के लिए अपनी स्विफ्ट कार से निकला था। इसके बाद वह नहीं लौटा। 

वहीं, परिजन रिजवान की महिला मित्र (हॉकी खिलाड़ी) के परिजनों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए एम्स मोर्चरी भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक, रिजवान परिवार के साथ डब्ल्यूजेड-564ए, तिहाड़ गांव में रहता था। इसके परिवार में माता-पिता के अलावा दो बहनें, एक बड़ा भाई व दो चाचा हैं। रिजवान के पिता शरीफ खान एमटीएनएल में नौकरी करते हैं, जबकि उसके पूरे परिवार का पुराने टू-व्हीलर बेचने व खरीदने का कारोबार है। 

रिजवान जामिया मिलिया इस्लामिया में बीए द्वितीय वर्ष का छात्र था। इसके अलावा वह राष्ट्रीय स्तर का हॉकी खिलाड़ी था। वह कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुका था। पिता शरीफ खान ने बताया कि सोमवार दोपहर रिजवान को किसी पार्टी की पेमेंट देने के लिए भेजा था। रिजवान दो लाख रुपये लेकर स्विफ्ट कार में निकल गया। इसके बाद वह नहीं लौटा। इधर देर रात तक जब वह नहीं लौटा तो परिजनों ने उसके मोबाइल पर कॉल करना शुरू कर दिया। उसका एक नंबर बंद आता रहा, जबकि दूसरे पर लगातार घंटी जाती रही। काफी देर कॉल करने के बाद एक युवती ने फोन उठाया।

उसने शुरू में परिवार को टालने का प्रयास किया, लेकिन जोर देने पर उसने बताया कि रिजवान का बैग और फोन कोई उनके यहां छोड़ गया है, युवती ने अपने पिता से भी बात कराई। युवती के परिवार ने शरीफ को सुबह घर आने के लिए बोल दिया।

इधर मंगलवार सुबह 7.30 बजे दोबारा कॉल कर शरीफ व उसके छोटे भाई नवाब खान ने लड़की के घर सरोजनी नगर का पता लिया। सुबह बताए गए पते पर मिले शख्स ने रिजवान का फोन व बैग उनके हवाले कर दिया, जिसमें दो लाख रुपये भी थे। नीचे खड़े रिजवान के चाचा नवाब ने युवती के घर से कुछ दूर खड़ी अपनी कार पहचान ली। कार में चालक की सीट पर रिजवान का शव पड़ा था। 10.20 बजे मामले की सूचना पुलिस को दी गई। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

शरीफ व परिवार के बाकी सदस्य युवती के परिजनों पर रिजवान की हत्या का आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि रिजवान व युवती में दोस्ती थी, जिसे वह पसंद नहीं करते थे। युवती पूर्वोत्तर की रहने वाली है और हॉकी खिलाड़ी भी है। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। 

इस संबंध में जिला पुलिस उपायुक्त दक्षिण जिला रोमिल बानिया ने कहा कि शुरुआती जांच में आत्महत्या का मामला लग रहा है, सीएफएसएल, एफएसएल, बैलेस्टिक और बॉयोलॉजी डिवीजन की टीम मामले की छानबीन कर रही है, जांच के बाद तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


धर्मशाला वनडे: श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया

धर्मशाला (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल (13 रन प...

top