Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

जलवुड-स्टार्क की गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया ने जीता एडिलेड टेस्ट

Publish Date: December 06 2017 12:58:59pm

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): मिशेल स्टार्क (88 रन पर पांच विकेट) और जोश हेजलवुड के आखिरी दिन मैच में शुरूआती 16 गेंदों में दो अहम विकेटों की बदौलत मेजबान आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ रोमांचक अंदाज में बुधवार को एशेज सीरीज का दूसरा एडिलेड टेस्ट 120 रन के अंतर से जीत लिया।

आस्ट्रेलिया ने पहला ब्रिसबेन टेस्ट 10 विकेट से जीता था और अब उसने एडिलेड ओवल में दूसरा मैच जीतकर पांच मैचों की एशेज सीरीज में 2-0 की बढ़त कायम कर ली है। इंग्लैंड के पास छह विकेट शेष थे और उसे अपना पहला दिन-रात्रि एशेज मैच जीतने के लिये 178 रन की जरूरत थी लेकिन उसने अपने बाकी के छह विकेट मात्र 57 रन जोड़कर ही गंवा दिये। मैच में 354 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड की दूसरी पारी को आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने 84.2 ओवर में 233 रन पर समेट दिया। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्टार्क ने 19.2 ओवर में 88 रन देकर सर्वाधिक पांच विकेट निकाले। स्टार्क ने टेस्ट में आठवीं बार पारी में पांच विकेट की उपलब्धि हासिल की। हालांकि इसके बावजूद वाहवाही सबसे ज्यादा हेजलवुड लूट ले गये जिन्होंने 20 ओवर में 49 रन पर दो विकेट निकाले।

आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने दूसरे टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन खेल की शुरूआत के 16 गेंदों में इंग्लिश कप्तान जो रूट(67) और क्रिस वोक्स(पांच) के महत्वपूर्ण विकेट निकालकर जीत की राह तय की। दोनों खिलाड़ी कल के अपने नाबाद स्कोर पर ही आउट हुये और स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


मैं यहां फुटबाल के लिए आया हूं :माराडोना

 बारासात (पश्चिम बंगाल) (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल के...

सोशल मीडिया पर छाई विराट और अनुष्का की शादी, देखिए 35 खास तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के सबसे चर्चित प्रेमी जोड़...

top