Monday, February 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

झारखंड में दिन में भी वाहनों की हेडलाइटें जलाने का निर्देश

Publish Date: December 06 2017 08:35:23pm

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज): झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को राज्य में चलने वाले वाहनों की हेडलाइटों को जनवरी से दिन में भी ऑन रखने के निर्देश दिए, ताकि सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके। एक बयान में कहा गया, सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि दिन के समय वाहनों की हेडलाइटें ऑन होनी चाहिए। इसे गांव से लेकर शहर और हाईवे पर लागू किया जाएगा। रघुवर दास ने अधिकारियों से एक साल में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए कहा। सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए उन्होंने कई दिशा निर्देश जारी किए, जिसमें दिन के समय हेडलाइट ऑन रखना शामिल है। उन्होंने निर्देश दिया कि उन प्रमुख राजमार्गो पर ट्रॉमा सेंटर बनाया जाए, जहां दुर्घटनाओं की आशंका अधिक है।
सड़क सुरक्षा की समीक्षा के दौरान रघुवर दास ने कहा कि सड़क दुर्घटना के तीन मुख्य कारण हैं- लोगों का हेलमेट न पहनना, शराब पीकर और तेज गति से गाड़ी चलाना।
दास ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि राज्य में यातायात नियमों का सख्ती से पालन किया जाए और निर्देश दिया कि पीछे की सीट पर बैठने वालों के लिए भी हेलमेट अनिवार्य होना चाहिए।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि हाईवे पर गश्त के दौरान ब्रेथ एनालाइजर का इस्तेमाल किया जाए और बसों और ट्रकों के चालकों के बीच शराब से दूर रहने के लिए जागरूकता पैदा की जाए।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


शीतकालीन ओलम्पिक में लोरेंटजेन ने स्पीड स्केटिंग में तोड़ा ओलम्पिक रिकार्ड

प्योंगचांग (उत्तम हिन्दू न्यूज): नॉर्वे के हावर्ड लोरेंटजेन न...

अमिताभ बच्चन को ट्विटर के अधिकारियों ने मनाया, जानिए कैसे

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने माइक...

top