Sunday, February 25,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

अभय चौटाला के नेतृत्व में इनेलो प्रतिनिधिमण्डल ने गडकरी से की मुलाकात 

Publish Date: December 06 2017 08:36:16pm

चंडीगढ़(उत्तम हिन्दू न्यूज): आज इनेलो का एक प्रतिनिधिमण्डल नेता विपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की जिसमें उन्होंने ट्रैक्टर को कमर्शियल वाहन घोषित करने और टोल प्लाजा की समस्याओं से जूझ रहे किसानों के बारे अवगत कराया। मुलाकात के बाद नितिन गडकरी ने इनेलो को आश्वासन दिया कि इन दोनों समस्याओं के बारे में जो निर्णय लिया जा चुका है उसके क्रियान्वयन को फिलहाल स्थगित कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त केंद्रीय मंत्री ने इनेलो प्रतिनिधिमण्डल को पुन: 12 दिसम्बर को दिल्ली में आकर उनसे विशेष मुलाकात कर विस्तार में इन दोनों समस्याओं के बारे में अपने विचारों से अवगत कराने को कहा। दिल्ली में हुई प्रतिनिधिमण्डल की बैठक में नेता विपक्ष और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा सहित सभी पार्टी सांसदों और विधायकों ने भाग लिया। 
इनेलो की ये मांग थी कि ट्रैक्टर को कमर्शियल वाहन घोषित न किया जाए क्योंकि ऐसा करने से न केवल ट्रैक्टर पंजीकरण, प्रदूषण और कमर्शियल वाहनों पर लागू होने वाले अन्य सभी नियमों के अंतर्गत आ जाएगा बल्कि ट्रैक्टरों की कीमतें भी प्रति यूनिट 50 से 60 हजार रुपए बढ़ जाएंगी।
नेता विपक्ष ने यह भी बताया कि इनेलो द्वारा दिए गए ज्ञापन का संज्ञान लेते हुए नितिन गडकरी ने फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया है क्योंकि टोल की समस्या सुनने के बाद उन्होंने कहा कि वह इस पर स्वयं पुनर्विचार करने के लिए तैयार हैं। इस संबंध में भी इनेलो द्वारा विस्तार से 12 दिसम्बर को होने वाली मुलाकात में बताया जाएगा। इनेलो प्रतिनिधिमण्डल केंद्रीय मंत्री के आश्वासन से संतुष्ट थे और उन्हें आशा है कि किसानों के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री उनके हित में निर्णय करवाएंगे और फिलहाल जो दोषपूर्ण नीति लागू की जा रही है उस पर भी वह पुनर्विचार करेंगे। केंद्रीय मंत्री के आश्वासन के मद्देनजर इनेलो द्वारा टोल नीति के विरोध में जो धरने टोल प्लाजाओं पर किए जाने थे, उन्हें फिलहाल स्थगित करने का निर्णय भी पार्टी ने लिया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


समीर स्विस ओपन सेमीफाइनल में, कश्यप भी विएना में चमके

बासेल (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय शटलर समीर वर्मा दुनिया के ...

दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का दिल का दौरा पडऩे से निधन

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का दुबई म...

top