Monday, December 11,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पशु तस्करों और पुलिस में मुठभेड़, एक की मौत, घायल गायें बरामद

Publish Date: December 07 2017 11:56:36am

अलवर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राजस्थान के अलवर में पुलिस और पशु तस्करों की मुठभेड़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस दौरान पुलिस ने घायल अवस्था में पांच गायें बरामद की गई। गायों के इलाज के लिए पशु अस्पताल भेज दिया गया है। 

एसपी अलवर राहुल प्रकाश ने बताया, सुबह सूचना मिली कि करीब दो बजे 5-7 लोग अलवर की जनता कॉलोनी से गायों को ले जा रहे है। यह सूचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई तो रोड ब्लॉक कर दिया गया। इस दौरान गायों को लेकर आ रहे वाहन पर सवार लोगों ने नाका लगाकर खड़ी पुलिस को देखकर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक पशु तस्कर मारा गया, जबकि अन्य भागने में सफल हो गए।

इससे पहले अलवर में ही कथित तौर पर कुछ गोरक्षकों ने गाय ले जा रहे मुस्लिम शख्स की हत्या कर दी थी। तब मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया था। हालांकि तब अलवर के एसपी ने कहा था जांच में ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिसमें कहा जाए कि हत्या में गोरक्षकों का हाथ है।

वहीं राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा था कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल नहीं हैं, लिहाजा हर शहर में ऐसी घटनाओं को रोकना संभव नहीं है। हालांकि कटारिया ने कहा था कि पुलिस केस की जांच कर रही है और दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। तब कहा गया था कि हरियाणा के मेवात से राजस्थान के अलवर गाय ले जा रहे शख्स की हत्या गोरक्षकों द्वारा की गई थी। अलवर के एसपी राहुल प्रकाश के मुताबिक मामले में एक शख्स को हिरासत में लिया गया और 6 लोगों की पहचान की गई। अलवर पुलिस के मुताबिक जिस ट्रक से गायों को ले जाया जा रहा था इससे पांच मरी हुई गायें मिली।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

top