Monday, December 11,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
मैगज़ीन

अगले साल आने वाला फरवरी माह करेगा धन की बारिश, जानें कैसे

Publish Date: December 07 2017 12:31:45pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): साल 2017 का विदाई माह दिसंबर चल रहा है। लोग अभी से खट्ठी मीठी यादों से भरे इस साल को विदाई देने और नए साल 2018 का जश्न मनाने की तैयारियों के लिए प्लानिंग करने लगे हैं। इन्हीं तैयारियों के बीच व्हाट्सएप और फेसबुक पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। इस मैसेज में फरवरी 2018 के बारे में लिखा गया है कि आने वाला फरवरी माह बहुत खास होगा क्योंकि इसमें 4 रविवार, 4 सोमवार, 4 मंगलवार, 4 बुधवार, 4 वीरवार, 4 शुक्रवार और 4 शनिवार होंगे। फरवरी माह वीरवार से शुरू होगा। मैसेज में साथ ही लिखा गया है कि ऐसा संयोग 823 सालों में एक बार बनता है और चीन फेंगशुई के अनुसार ये धन प्राप्ति (मनी बैग) के लिए काफी लाभकारी माना जाता है। मैसेज को भेजने वाले लोग एक लाइन और लिख रहे हैं कि पढऩे के 11 मिनट के भीतर इस मैसेज को आगे भेज दें। ये मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इस बात को लेकर आशान्वित दिख रहे हैं इस मैसेज को भेजने से आने वाला साल उनके लिए खुशहाली भरा साबित होगा। 

कुछ ऐसा था फरवरी 2017 
वैसे इस मैसेज की पड़ताल की गई तो पता चला कि 2017 फरवरी में 4 रविवार, 4 सोमवार, 4 मंगलवार, 4 बुधवार, 4 गुरुवार, 4 शुक्रवार और 4 शनिवार थे। इसी प्रकार 2016 में फरवरी में बाकी दिन तो महीने में चार बार आए थे लेकिन सोमवार पांच थे। 2015 के कैलेंडर में सोमवार से लेकर रविवार तक सातों दिन चार-चार बार थे। मतलब 823 साल बाद वाला दावा तो गलत ही है। 

ये होता है फेंगशुई
फेंगशुई चीन का वास्तुशास्त्र है। फेंग यानि वायु और शुई यानि जल यानि फेंगशुई पानी और हवा पर आधारित है। घर में सुख स्मृद्धि लाने के लिए चीन में फेंगशुई के मुताबिक घर की सामान को रखा और सजाया जाता है। ये अन्य देशों में भी काफी लोकप्रिय है। फेंगशुई बताता है कि विंड चाइम कहां लगानी चाहिए और बांस के पौधे को घर के कौन से हिस्से में रखने से क्या होता है। वैसे मनी बैग का अर्थ पैसों वाला बैग या फिर पर्स को कहा जा सकता है। इससे संपत्ति का सूचक भी माना जाता है। 

feng shui money bag के लिए इमेज परिणाम

money के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

कुछ ऐसा था विराट-अनुष्का की शादी का नजारा, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जिन तस्वीरों का इंतजार पूरा देश कर रहा था, आखिरकार वह तस्...

top