Sunday, December 10,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

इंटरनेट चलाते समय चाहते हैं कि कॉल न आए तो अपनाएं यह तरीका

Publish Date: December 07 2017 12:34:58pm

नई दिल्ली  (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इंटरनेट पर जरूरी काम करते समय अक्सर कॉल आने से आपका ध्यान भटक जाता है। ऐसे में आप सोचते होंगे कि काश! कोई ऐसा फीचर या तकनीक होती, जो डिसटर्व न करे। तो लीजिए हम आपको ऐसी ही तकनीक बता देते हैं। यह किसी कंपनी की सर्विस नहीं है और न ही इसके लिए आपको कोई पैसा नहीं देना है। साथ न ही किसी भी तरह का कोई सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत है।
इसके लिए आपके पास कोई भी एक ऐसा मोबाइल नंबर होना चाहिए जो बंद हो। यह सीक्रेट कोड बिना बंद मोबाइल नंबर के किसी काम के नहीं हैं।

दरअसल यह सीक्रेट कोड है। इस कोड को डायल करने के बाद आपके फोन पर कोई कॉल नहीं आएगी। जिस मोबाइल पर इनकमिंग कॉल बंद करना चाहते हैं, उस मोबाइल के उस ऑप्शन में जहां कॉल करने के लिए नंबर डायल करते हैं अब **21* टाइप करें। इसके बाद वह मोबाइल नंबर डायल करें जो बंद है। इसके बाद # टाइप करें और OK कर दें। ऐसा करने से आपके फोन पर आने वाली कॉल डायवर्ट हो जाएंगी, और आपको कोई डिस्टर्ब नहीं करेगा।

अब कॉल तो डायवर्ट हो गई लेकिन ऐसा तो नहीं है कि हमेशा ही आपको इस नंबर पर इनकमिंग कॉल नहीं चाहिए। तो इसके लिए अपने मोबाइल से # # 002 # टाइप करना है, वैसे ही जैसे कि कॉल डायवर्ट करते समय डायल किया था। ऐसा करते ही आपका फोन पहले की तरह हो जाएगा। मतलब फोन पर इनकमिंग शुरू हो जाएगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


धर्मशाला वनडे: श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया

धर्मशाला (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल (13 रन प...

top