Monday, December 11,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पर्यटन स्थलों पर तैनात होंगे अंग्रेजी बोलने वाले पुलिसकर्मी

Publish Date: December 07 2017 01:00:25pm

लखनऊ/मथुरा (उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तर प्रदेश के धार्मिक व पर्यटक शहरों में अब ऐसे पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी जो अंग्रेजी में बात कर सकें। ऐसा विदेशी पर्यटकों की सहूलियत और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है। अधिकारियों का दावा है कि इससे विदेशी पर्यटकों को किसी भी तरह की शिकायत पुलिस को बताने में आसानी होगी। फिलहाल इसकी शुरुआत मथुरा से हो रही है। देश के विभिन्न कोनों से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही विदेशी पर्यटकों की सुरक्षा के लिए धाराप्रवाह अंग्रेजी बोलने व समझने वाले पुलिस कर्मियों की तैनाती की जा रही है। वे विदेशियों की जरूरत पर उनकी हर संभव मदद करेंगे।

पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने सभी पुलिस अधीक्षकों को धार्मिक व पर्यटन स्थलों पर पर्यटन पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए थे। मंदिरों के आसपास और रेलवे स्टेशनों आदि स्थलों पर अंग्रेजी में पुलिस अधिकारियों के मोबाइल नंबर लिखे होर्डिग्स लगवाए जाएंगे ताकि विदेशी पर्यटक किसी भी विषम परिस्थिति में फोन करके मदद ले सकें।

मथुरा के एसपी सिटी श्रवण कुमार सिंह ने बताया, पर्यटकों की सुरक्षा और मदद के लिए जो भी पुलिसकर्मी मंदिरों में तैनात होंगे, उनकी बाजू पर पर्यटक पुलिस का बैज लगाया जाएगा। उनका कहना है कि ऐसे स्थानों पर सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मी लगाए जाएंगे जो अराजक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रख सकें। इसके अलावा जरूरत पडऩे पर वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

top