Monday, December 11,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब दिन में भी लाइट जलाकर करनी होगी ड्राईविंग

Publish Date: December 07 2017 03:39:14pm

रांची (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में सड़क हादसों को कम करने के लिये सभी राज्यों द्वारा समय-समय पर कुछ न कुछ उपाय किये गए हैं। इसी कड़ी में झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लोगों को दिन भी में गाडिय़ों की हेडलाइट जलाकर चलने का निर्देश दिया है। राज्य में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है। मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिया है कि अब दिन के समय भी गाडिय़ों की हेडलाइट ऑन रहनी चाहिए, इस नियम को ना सिर्फ शहरों में बल्कि गांवों में लागू करने का निर्देश जारी किया गया है। मुख्यमंत्री ने तमाम अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अगले एक साल के भीतर सड़क दुर्घटनाओं को कम किया जाए। इस बाबत तमाम निर्देश सरकार की ओर से जारी किए गए हैं, जिसमे गाड़ी की हेडलाइट दिन में चलाए रखना अहम है। साथ ही प्रमुख राजमार्गों पर ट्रॉमा सेंटर भी बनाने का निर्देश दिया गया है जहां सड़क हादसे अधिक होते हैं या होने की आशंका अधिक रहती है।

सड़क सुरक्षा की समीक्षा करते हुए रघुवर दास ने कहा कि सड़क दुर्घटना के तीन मुख्य कारण हैं, हमे इसपर ध्यान देने की जरूरत है। सड़क दुर्घटना के तीन कारण लोगों का हेलमेट ना पहनना, शराब पीकर गाड़ी चलाना और तेज रफ्तार में गाड़ी चलाना बताया गया। रघुवर दास ने तमाम अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्हें यह सुनिश्चित करने को कहा है कि प्रदेश में यातायात के नियमों का सख्ती से पालन किया जाए। मुख्यमंत्री ने दोपहिया वाहन पर पीछे बैठने वालो को भी हेलमेट पहनने को अनिवार्य करने को कहा है।

साथ ही तमाम अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह हाई वे पर गश्त करें और इस दौरान ब्रेथ एनालाइजर का भी इस्तेमाल करें। साथ ही लोगों को शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाने के लिए जागरूक करने को भी कहा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

top