Monday, December 11,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
खेल

शादी की खबरों के बीच कोहली को ICC का तोहफा, रैंकिंग में 'नंबर टू' पर पहुंचे

Publish Date: December 07 2017 03:44:51pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): श्रीलंका के खिलाफ दो दोहरे शतकों सहित अपने लाजवाब प्रदर्शन से मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज बने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को एक और तोहफा आईसीसी की ताजा जारी बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे पायदान के साथ मिला है। भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जितवाने के साथ ही सीरीज में विराट ने 152.50 के औसत से सर्वाधिक 610 रन भी बनाये जिसमें दो दोहरे शतक भी शामिल थे। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज भारत ने 1-0 से जीती। इसके बाद जारी टेस्ट रैंकिंग में विराट सीधे तीन स्थान उठकर दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने गुरूवार को जारी विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी। विराट ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में दो दोहरे शतक बनाये और तीनों मैचों में शतक की कामयाबी हासिल की। सीरीज शुरू होने से पूर्व वह 877 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर थे लेकिन अब वह 893 अंकों के साथ दूसरे नंंबर पर पहुंच गये हैं और उन्हें 16 रेटिंग अंकों का फायदा हुआ है। उन्होंने दूसरे पायदान तक पहुंचने के लिये केन विलियम्स, जो रूट और चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ा है।

आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ टेस्ट बल्लेबाजों में अपने नंबर वन स्थान पर बरकरार हैं। उनके सर्वाधिक 938 रेटिंग अंक हैं और विराट के साथ अब उनका फासला केवल 45 अंक रह गया है। भारतीय कप्तान के 893 रेटिंग अंक हैं। विराट वर्तमान में वनडे और ट्वंटी 20 में भी दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। उल्लेखनीय है कि इसी माह अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की शादी की संभावनाएं हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

कुछ ऐसा था विराट-अनुष्का की शादी का नजारा, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जिन तस्वीरों का इंतजार पूरा देश कर रहा था, आखिरकार वह तस्...

top