Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने मोदी को कहा 'नीच आदमी', पीएम बोले-काम तो ऊंचे करता हूं

Publish Date: December 07 2017 05:02:36pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अध्यक्ष पद नामांकन पर मुगल काल का उदाहरण देने वाले वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर पार्टी के लिए मुसीबत बढ़ा दी है। अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्हें 'नीच' आदमी बताते हुए कहा कि वह सिर्फ 'गंदी' राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा, 'मुझको लगता है कि ये आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?'

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी पर दिल्ली में अंबेडकर भवन का उद्घाटन करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था। मोदी ने इशारों में राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो बाबा साहेब का नाम लेकर वोट मांग रहे थे उन्हें आज भोले बाबा याद आ रहे हैं। वहीं अय्यर के बयान का जवाब मोदी ने सूरत में आयोजित रैली में दिया। मोदी ने अय्यर के बयान को गुजरात का अपमान बताया। उन्होंने कहा, 'मणिशंकर का यह बयान मुगल मानसिकता को दर्शाता है और हम इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे।' 'मोदी ने गुजरात के सूरत में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भले ही नीची जाति का हूं, लेकिन काम ऊंचे किए हैं। उन्होंने कहा कि ऊंच-नीच की बातें उनके संस्कार में नहीं। ये सारी बातें कांग्रेस को ही मुबारक हों। 

दरअसल अय्यर ने यहां कहा था कि , 'अंबेडकर जी की सबसे बड़ी ख्वाहिश थी उसको साकार करने में एक व्यक्ति का सबसे बड़ा हाथ था जवाहरलाल नेहरू का। आप इस परिवार के बारे में ऐसी गंदी बातें कहें, वह भी जब कि अंबेडकर जी की याद में बड़ी इमारत का उद्घाटन हो रहा है। मुझे लगता है कि यह आदमी बहुत नीच तरह का आदमी है।

अय्यर की इस टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह श्री मोदी और डा0अंबेडकर दोनों का अपमान है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी पर कांग्रेस के नेताओं की इस तरह की टिप्पणी श्री राहुल गांधी की सहमति से हो रही हैं।

mani shankar aiyar pm modi के लिए इमेज परिणाम

mani shankar aiyar pm modi के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


मैं यहां फुटबाल के लिए आया हूं :माराडोना

 बारासात (पश्चिम बंगाल) (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल के...

सोशल मीडिया पर छाई विराट और अनुष्का की शादी, देखिए 35 खास तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के सबसे चर्चित प्रेमी जोड़...

top