Monday, December 11,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
पंजाब

बटाला से आई.एस.आई. का एजैंट काबू, 2 मोबाईल फोन, पासपोर्ट और तस्वीरें  बरामद 

Publish Date: December 07 2017 05:49:06pm

बटाला (अमरजीत): बटाला पुलिस ने पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. के एजेंट को काबू करने में सफलता हासिल की है। एस.आई. मुखतार सिंह ने बताया कि सेना की कांऊटर इंटैलीजैंसी जम्मू यूनिट द्वारा पुलिस जिला बटाला को सूचना दी कि गुरमुख सिंह उर्फ गुरी पुत्र दलबीर सिंह वासी झामका थाना मत्तेवाल जो कि 2009 और 2012 में धार्मिक यात्राओं के लिए पाक्तिस्तान गया था, जहां उसने पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. के साथ अपने संबंध बना लिए।
अब हाल ही में वापस आ कर अपने मोबाईल फोन के माध्यम से पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. के साथ अकसर बातचीत करता था और सेना की गुप्त जानकारियां, गाडिय़ों के काफिलों की फोटो और सीमा पर तैनात सेना के कैम्पों व उनकी लोकेशन की फोटो आदि खींच कर आई.एस.आई. को भेजता था। उसके बदले पंजाब का माहौल खराब करने के लिए उनसे हथियारों की मांग करता था। 

   सूचना के अधार पर थाना सदर के इंचार्ज एस.आई. मुखतार सिंह ने  बताया कि गुरमुख सिंह उर्फ गुरी पुत्र दलबीर सिंह वासी झामका थाना मत्तेवाल के खिलाफ मुकद्वमा नम्बर 128 तिथि 6-12-17 जुर्म 3,4,6,9 ओफिशयल सीक्रेट एक्ट 1923, 120-बी आई.पी.सी के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्रारम्भिक जांच पड़ताल दौरान आरोपी गुरमुख सिंह को काबू करके उससे दो मोबाईल फोन, पासपोर्ट और सेना की मूवमैंट की कुछ फोटो बरामद की गई हैं। आरोपी ने माना कि वह वर्ष 2012 में गुरूद्वारा ननकाना साहिब पाक्तिस्तान यात्रा के लिए गया था।
उस समय गुरूद्वारा ननकाना साहिब में पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. के सदस्यों से बंद कमरे में गुप्त मीटिंग हुई थी। इस दौरान उनकी बातों में आ गया और उन्हें भारतीय सेना संबधी खुफिया जानकारियां उपलब्ध करवाने लगा, जिसकी एवज में उसको कुछ पैसे और हथियार मिले थे। इसके बाद आरोपी उन्हें वाट्सअप और फेसबुक द्वारा सम्पर्क करता रहा और भारतीय सेना की जानकारियां भेजता रहा। बटाला पुलिस आरोपी गुरमुख सिंह से गम्भीरता से पूछताछ कर रही है और इससे अन्य अहम खुलासे होने की संभावना है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

कुछ ऐसा था विराट-अनुष्का की शादी का नजारा, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जिन तस्वीरों का इंतजार पूरा देश कर रहा था, आखिरकार वह तस्...

top