Sunday, December 10,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

बंगाल जनवरी में करेगा नई आईटी नीति की घोषणा

Publish Date: December 07 2017 06:18:06pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि राज्य अगले साल जनवरी में बंगाल वैश्विक व्यापार सम्मेलन (बीजीबीएस) के दौरान अपनी नई आईटी नीति की घोषणा करेगा। 

उन्होंने इंफोकॉम 2017 को संबोधित करते हुए कहा, हमने फैसला किया है कि हम आगामी बीजीबीएस सम्मेलन में अपनी नई आईटी नीति की घोषणा करेंगे, जिसका जनवरी में आयोजन होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य आईटी उद्योग को ज्यादा महत्व देने के लिए तैयार है और संपत्ति कर राहत व अन्य सब्सिडी मुहैया कराने की इच्छुक है। 

वाम मोर्चा सरकार जिसने राज्य में 34 वर्षो तक शासन किया था, उसके द्वारा आईटी क्षेत्र को बढ़ावा नहीं देने को लेकर उपहास उड़ाते हुए बनर्जी ने कहा, इससे, पहले राज्य सरकार इस खास क्षेत्र को बढ़ावा देने की इच्छुक नहीं थी। मैं नहीं जानती क्यों? लेकिन हमने इस बारे में सोचना शुरू किया है। आईटी कंपनियां अब यहां अपने कारोबार का विस्तार कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में आईटी क्षेत्र के लिए पर्याप्त जगह मौजूद है, जिससे इस जगह का प्रयोग कर 2.6 लाख नौकरियां पैदा की जा सकती है। आईटी कंपनियों के लिए राज्य की राजधानी के अलावा सिलिगुड़ी, बर्धवान और कल्याणी में भी जगह उपलब्ध है। 

उन्होंने उद्योगों से राज्य में निवेश की गुजारिश की, क्योंकि यह रणनीतिक, भौगोलिक और राजनीतिक रूप से सुरक्षित है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


धर्मशाला वनडे: श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया

धर्मशाला (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल (13 रन प...

top