Monday, December 11,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतर्राष्ट्रीय

न्यूक्लियर वॉर तो होगा, बस वक्त तय करना है : नॉर्थ कोरिया  

Publish Date: December 07 2017 06:45:56pm

सियोल (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कोरियाई प्रायद्वीप में अमेरिका और साउथ कोरिया के संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास से नॉर्थ कोरिया बुरी तरह बौखलाया हुआ है। नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका और साउथ कोरिया को न्यूक्लियर जंग की धमकी देते हुए कहा है कि अब सवाल ये नहीं है कि इस इलाके में न्यूक्लियर जंग होगी या नहीं, बल्कि अब सवाल ये है कि जंग कब होगी। बता दें कि अमेरिका जैसे देशों द्वारा आपत्ति जताए जाने के बावजूद नॉर्थ कोरिया ने अपना अड़ियल रवैया जारी रखा है और लगातार परमाणु परीक्षण कर रहा है। उसने पिछले हफ्ते तीसरी बार इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) टेस्ट किया था। इसके बाद अमेरिका और साउथ कोरिया दोनों ही कोरियाई प्रायद्वीप में सैकड़ों जंगी जहाजों के साथ युद्धाभ्यास करने में जुटे हुए हैं।

नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्रालय की ओर से दावा किया गया कि अमेरिका के कुछ उच्च अधिकारी जंग करने का इरादा रखते हैँ। बीते शनिवार अमेरिकी इंटेलिजेंस एजेंसी सीआईए के डायरेक्टर माइक पोंपियो ने तानाशाह पर बयान देते हुए कहा था कि, वो मानते हैं कि किम जोंग को देश और विदेश में अपनी खतरनाक स्थिति का जरा भी अंदाजा नहीं है। नॉर्थ कोरियाई स्पोक्सपर्सन ने पोंपियो ने इस बयान को उनके नेता किम जोंग की बेइज्जती और नॉर्थ कोरिया के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताया। पोंपियो ने कहा कि हम जंग नहीं चाहते, लेकिन हम इससे छुप भी नहीं सकते। अगर अमेरिका ने हमारे सब्र का गलत मतलब निकाला और हमें न्यूक्लियर वॉर के लिए भड़काया तो अमेरिका को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी और हम अपनी बढ़ती न्यूक्लियर पावर से इसको साबित करेंगे।
 
गौर हो कि नॉर्थ कोरिया का ये बयान बुधवार को अमेरिका और साउथ कोरिया की ज्वाइंट मिलिट्री एक्सरसाइज के बाद आया है। नॉर्थ कोरिया को डराने के लिए अमेरिका साउथ कोरिया के ऊपर से लगातार अपने एडवांस्ड वॉर प्लेन्स उड़ा रहा है। इससे पहले भी अमेरिका कई बार अपने B-1B बॉम्बर प्लेन्स से नॉर्थ कोरिया को अपनी ताकत दिखा चुका है।  हालांकि, इसके बावजूद नॉर्थ कोरिया अब तक 3 बार इन्टरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) टेस्ट कर चुका है।   

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


एचडब्ल्यूएल फाइनल्स : आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को मात दे जीता खिताब

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज): पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्ले...

कुछ ऐसा था विराट-अनुष्का की शादी का नजारा, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जिन तस्वीरों का इंतजार पूरा देश कर रहा था, आखिरकार वह तस्...

top