Tuesday, December 12,2017     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
हरियाणा

अब हरियाणा में 24 घंटे खुलेंगे विदेशी रिटेल स्टोर 

Publish Date: December 07 2017 08:12:12pm

चंडीगढ़(उत्तम हिन्दू न्यूज): हरियाणा में भी अब विदेशी रिटेल स्टोर दिखेंगे और लोग इनमें खरीदारी कर सकेंगे। विदेशी निवेशकों ने राज्य में रिटेल स्टोर खोलने में खास रुचि दिखाई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने अगले माह उदार रिटेल पॉलिसी घोषित करने की बात कही है। इस पॉलिसी में प्रदेश में दिन रात (24 घंटे) स्टोर खोलने के प्रावधानों को भी शामिल किया जाएगा। मध्यमवर्गीय आबादी की बढ़ती मांग और लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए यह रिटेल स्टोर सहायक साबित होंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने दौरे के पहले दिन दुबई में विभिन्न औद्योगिक समूहों से बातचीत में हरियाणा की रिटेल पॉलिसी बनाए जाने की जानकारी दी। मुख्यमंत्री और उद्योग मंत्री विपुल गोयल के साथ लैंडमार्क ग्रुप एनएमसी, अल माया ग्रुप, डिप्लोमेट्स, यूके,  हाकन एग्रो और एनआइएफटीइएम ग्रुप के संचालकों ने भारत खासकर हरियाणा में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की। इन औद्योगिक समूहों ने राज्य में रिटेल चावल प्रसंस्करण, निर्यात और हेल्थ केयर के क्षेत्र में कारोबार में रुचि दिखाई है। 
मुख्यमंत्री और उद्योग मंत्री ने यूएई में 70 शीर्ष निवेशकों की बैठक को भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने लैैंडमार्क ग्रुप के साथ चर्चा में उनके कर्मचारियों को कुशल बनाने के लिए ट्रेनिंग देने और समूह को कर्मचारियों की आपूर्ति की पेशकश की। 
पंचकूला में मेडिसिटी और सात जिलों में नए अस्पताल
एनएमसी हेल्थ केयर ने पंचकूला में एक मेडिसिटी स्थापित करने में रुचि दिखाई है। जिला रेवाड़ी, महेंद्रगढ, फतेहाबाद, दादरी, सिरसा, पानीपत और कैथल जिलों में भी नए अस्पताल खोलने की संभावनाओं का पता लगाया जाएगा। 
हैफेड के उत्पादों की बिक्री अल माया के सुपर बाजारों में
अल माया ग्रुप के निदेशक कमल वचानी ने हरियाणा से दुबई में निर्यात बढ़ाने की संभावनाओं पर मुख्यमंत्री व उद्योग मंत्री के साथ चर्चा की। बैठक में हैफेड के विभिन्न उत्पादों को अल माया ग्रुप के सुपर बाजारों के माध्यम से बेचने की संभावना पर चर्चा हुई। वचानी तमाम संभावनाएं तलाशने हरियाणा आएंगे।
हरियाणा में नहीं उद्योगों के लिए जमीन की कमी
ब्रिटेन के डिप्लोमेट्स शिखर सम्मेलन के शैलेश नाथन ने हरियाणा में निवेश पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में उद्योग के लिए भूमि बैंक उपलब्ध है। हाकन एग्रो के सुधाकर तोमर ने भारत से चावल प्रसंस्करण और निर्यात पर चर्चा की। उद्योग मंत्री विपुल गोयल के अनुसार एनआइएफटीइएम के साथ विचार-विमर्श में कच्चे माल पर आधारित विपणन योग्य उत्पादों की पहचान की जरूरत महसूस की गई।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400023000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


धीमी गेंदबाजी में फंसी वेस्टइंडीज टीम, जुर्माना लगा

हैमिल्टन (उत्तम हिन्दू न्यूज): न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को...

सोशल मीडिया पर छाई विराट और अनुष्का की शादी, देखिए 35 खास तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के सबसे चर्चित प्रेमी जोड़...

top